scriptदीपावली पर परिवहन विभाग के अफसरों और कर्मचारियों की छुट्टियां रहेंगी रद्द | leave cancellation of uttar pradesh roadways workers on deepawali | Patrika News

दीपावली पर परिवहन विभाग के अफसरों और कर्मचारियों की छुट्टियां रहेंगी रद्द

locationलखनऊPublished: Oct 16, 2017 06:34:55 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

दीपावली पर्व पर उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम ने 17 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक के लिए अफसरों, ड्राइवरों और कंडक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं।

UP Roadways
लखनऊ. दीपावली पर्व पर उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम ने 17 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक के लिए अफसरों, ड्राइवरों और कंडक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। इसके अलावा इन 8 दिनों की अवधि में निगम पूरे प्रदेश में उन रूटों पर अतिरिक्त बसें चलाएगा, जिन पर यात्रियों की संख्या अधिक होती है। एक ओर जहां यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त बसें लगाईं गई हैं तो दूसरी ओर इस दौरान ड्यूटी करने वाले ड्राइवरों और कंडक्टरों को इन आठ दिनों के दौरान ड्यूटी करने पर प्रोत्साहन राशि देने का भी निर्णय लिया गया है। प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के निर्देश पर परिवहन विभाग ने कर्मचारियों को अतिरिक्त भुगतान करने की व्यवस्था की है।
ड्राइवरों-कंडक्टरों को मिलेगा प्रोत्साहन राशि

17 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक 8 दिनों की अवधि में ग्रामीण अंतर्जनपदीय सेवा के जो ड्राइवर और कंडक्टर 7 दिनों की ड्यूटी करेंगे उन्हें न्यूनतम किलोमीटर का सफर तय कर लेने पर 300 रूपये प्रतिदिन और उपनगरीय, नोएडा, ग्रेटर नोएडा डिपो के ड्राइवरों-कंडक्टरों को न्यूनतम 7 दिनों की ड्यूटी पर 250 रूपये प्रतिदिन के हिसाब से अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। जो ड्राइवर और कंडक्टर लगातार 8 दिनों तक ड्यूटी करेंगे, उन्हें एकमुश्त 2800 रूपये प्रदान किया जाएगा। विभाग ने संविदा चालकों और परिचालकों को भी प्रोत्साहन राशि देने का निर्णय लिया है। इस अवधि में 2400 किमी से अधिक की यात्रा करने वाले ड्राइवरों व कंडक्टरों को 55 पैसे प्रति किलोमीटर की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी जबकि नोएडा व ग्रेटर नोएडा डिपो के ड्राइवरों-कंडक्टरों को 2000 किमी से अधिक का सफर तय करने पर 55 पैसे प्रति किमी के हिसाब से भुगतान करने के निर्देश दिए गए हैं।
डिपो और वर्कशॉप कर्मचारियों को भी मिलेगा बोनस

इस अवधि में लगातार 8 दिनों तक ड्यूटी करने वाले डिपो और क्षेत्रीय कार्यशाला के कर्मचारियों को एकमुश्त 850 रूपये जबकि 7 दिन ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को एकमुश्त 700 रूपये प्रदान किये जायेंगे। इन 8 दिनों की अवधि में यदि कोई कर्मचारी एक दिन का साप्ताहिक अवकाश लेता है तो प्रोत्साहन राशि के लिए उसकी उपस्थिति 7 दिन की मानी जाएगी। जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि इन 8 दिनों की अवधि में किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को विशेष परिस्थिति में ही अवकाश मिल सकेगा। परिवहन निगम के जनसम्पर्क अधिकारी अनवर अन्जार ने बताया कि दीपावली के पर्व पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह विशेष व्यवस्था की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो