scriptLIC Jeevan Labh Scheme Investment Details and Benefits | एलआईसी की जीवन लाभ स्कीम है बहुत खास, रोज 10 रुपये से भी कम के निवेश पर मिलेंगे लाखों रुपये | Patrika News

एलआईसी की जीवन लाभ स्कीम है बहुत खास, रोज 10 रुपये से भी कम के निवेश पर मिलेंगे लाखों रुपये

एलआईसी की कई तरह की पॉलिसी निकलती है जिसमें लोग अपनी सुविधा अनुसार निवेश करते हैं। इसी तरह से एलआईसी की एक और पॉलिसी है जिसमें निवेश फायदे का सौदा साबित हो सकता है। बात कर रहे हैं जीवन लाभ पॉलिसी की।

लखनऊ

Updated: November 28, 2021 06:57:15 pm

लखनऊ. एलआईसी की कई तरह की पॉलिसी निकलती है जिसमें लोग अपनी सुविधा अनुसार निवेश करते हैं। इसी तरह से एलआईसी की एक और पॉलिसी है जिसमें निवेश फायदे का सौदा साबित हो सकता है। बात कर रहे हैं जीवन लाभ पॉलिसी की। यह एक नॉन-लिंक्ड योजना है, जो कि शेयर बाजार पर निर्भर करती है। इस पॉलिसी में हर महीने 10 रुपये से भी कम निवेश करके मैच्योरिटी पर 17 लाख रुपये पा सकते हैं। योजना में निवेश की उम्र भी न्यूनतम आठ वर्ष और अधिकतम उम्र 59 वर्ष है। यानी यह पॉलिसी नाबालिग के लिए भी ली जा सकती है। इस योजना में टैक्ट छूट का भी फायदा मिलता है।
LIC Jeevan Labh Scheme Investment Details and Benefits
LIC Jeevan Labh Scheme Investment Details and Benefits
75 साल तक ले सकते हैं लाभ

इसमें अगर कोई व्यक्ति 21 साल के लिए पॉलिसी टर्म चुनता है तो इसके लिए उसकी उम्र पॉलिसी लेते समय 54 साल से कम होनी चाहिए। वहीं, अगर कोई 25 साल के पॉलिसी टर्म लेता है तो उसकी उम्र सीमा 50 साल तक होनी चाहिए। पॉलिसी की मैच्योरिटी की अधिकतम उम्र सीमा 75 वर्ष है। वहीं अगर पॉलिसी धारक की अवधि खत्म होने के बीच में ही मृत्यु हो जाती है, तो नॉमिनी को इसका फायदा मिलता है। नॉमिनी को बोनस के साथ-साथ सम एश्योर्ड का लाभ भी मिलता है।
जीवन लाभ के लिए जरूरी दस्तावेज

- एड्रेस प्रूफ डॉक्यूमेंट

- प्रूफ के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड, आयकर रिटर्न से जुड़ी जानकारियां

- उम्र के लिए

- मेडिकल हिस्ट्री

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटकौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योगयहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.