scriptयूपी में इन 18 जिलों में आज और कल बंद रहेंगी शराब की दुकानें | Liquor shops to remain closed in UP | Patrika News

यूपी में इन 18 जिलों में आज और कल बंद रहेंगी शराब की दुकानें

locationलखनऊPublished: Apr 14, 2021 06:57:35 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कुछ जिलों में मंगलवार शाम से ही शराब, बियर, वाइन की दुकानें बंद हैं, जो अब गुरुवार शाम को खुलेंगी।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
लखनऊ. बुधवार को लखनऊ के सभी मॉडल शॉप (Model Shops) व अन्य शराब की दुकानें बंद रहीं। वजह थी अंबेडकर जयंती (Ambedkar Jayanti) जिसके लिए यूपी सरकार ने पहले ही शराब की दुकानों को बंद करने के आदेश दे दिए थे। वहीं कुछ जिलों में मंगलवार शाम से ही शराब, बियर, वाइन की दुकानें बंद हैं, जो अब गुरुवार शाम को खुलेंगी। दरअसल गुरुवार को यूपी पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है। पंचायत चुनाव वाले जिलों में वोटिंग खत्म होने से 48 घंटे पहले शराब की सभी दुकानें बंद कर दी गईं।
ये भी पढ़ें- UP Panchayat Chunav : 18 जिलों में पहले चरण का मतदान कल, चुनाव आयोग के पुख्ता इंतजाम

इन जिलों में बंदी-

मंगलवार शाम को चुनाव प्रचार खत्म होते ही शराब की दुकानें बंद हो गईं। 15 अप्रैल को मतदान के चलते जिन जिलों में दुकानों के बंद होने का आदेश है, वह सहारनपुर, गाजियाबाद, रामपुर, बरेली, हाथरस, आगरा, कानपुर नगर, झांसी, महोबा, प्रयागराज, बरेली, रायबरेली, हरदोई, अयोध्या बस्ती संत कबीर नगर, गोरखपुर, जौनपुर और भदोही हैं। मतदान खत्म होने के बाद शाम छह बजे दुकानें खुल सकती है।
ये भी पढ़ें- कोरोनाः यूपी पंचायत चुनाव की तारीख बढ़ेंगी आगे? सांसद ने की मांग, कहा- लाशों का ढेर लगा है यहां

नगर निगम क्षेत्र में आने वाली शराब की दुकानों पर बंदी का ज्यादा असर देखने को नहीं मिलेगा। नगर निगम क्षेत्र में सिर्फ वही दुकानें बंद होंगी, जो उसके सीमा क्षेत्र से 8 किलोमीटर अंदर की तरफ होंगी। वहीं ग्रामीण क्षेत्र की सीमा से शुरू होकर नगर निगम की सीमा में 8 किलोमीटर अंदर तक की दुकानें बंद रहेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो