होली के लिए आज से शुरू होंगी ये स्पेशल ट्रेनें, आसानी से मिल जाएगा कंफर्म टिकट

होली के मौके पर रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कुछ स्पेशल ट्रेनें निकाली हैं

By: Karishma Lalwani

Published: 01 Mar 2020, 08:00 AM IST

लखनऊ. होली के मौके पर रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कुछ स्पेशल ट्रेनें निकाली हैं। स्टेशन पर भीड़ कम करने और यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ, पटना, वाराणसी समेत कई रूट के लिए होली स्पेशल ट्रेन निकाली हैं। इन ट्रेनों का संचालन आज से शुरू हो जाएगा।

रेलवे की स्पेशल ट्रेनें

गाड़ी संख्या 04998- भठिंडा-वाराणसी साप्ताहिक होली स्पेशल ट्रेन एक मार्च से आठ मार्च के बीच दो चक्कर लगाएगी। ट्रेन भठिंडा से हर रविवार को चलकर रमपुरा, बमला, धुरी, नाभा, पटियाला, राजपुरा, अंबाला कैंट, जगाधरी, सहारनपुर, लक्सर, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, सुल्तानपुर व वाराणसी पहुंचेगी। रात 8.50 बजे बठिंडा से प्रस्थान करेगी और अगले दिन 19.20 बजे और अगले दिन 7.20 बजे वाराणसी पहुंचेगी।

गाड़ी संख्या 04997- यह ट्रेन वाराणसी-भठिंडा होली स्पेशल ट्रेन दो मार्च से नौ मार्च के बीच दो चक्कर लगाएगी। प्रत्येक सोमवार को वाराणसी से चलकर सुल्तानपुर, लखनऊ बरेली, मुरादाबाद, लक्सर, सहारनपुर, यमुनानगर-जगाधरी, अंबाला कैंट, राजपुरा, पटियाला, नाभा, धुरी, बमला, रमपुरा में रुकेगी।

इसी तरह गाड़ी संख्या 04502- यह ट्रेन नंगलडैम-लखनऊ स्पेशल ट्रेन दो से नौ मार्च के बीच चलेगी। ट्रेन सोमवार को नंगल डैम से चलकर रूपनगर, चंडीगढ़, अंबाला कैंट, जगाधरी, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली और लखनऊ रूट को कवर करते हुए पहुंचेगी।

गाड़ी संख्या 04501- लखनऊ-नंगलडैम होली स्पेशल ट्रेन तीन मार्च से दस मार्च के बीच चलेगी। ट्रेन लखनऊ से हर मंगलवार को चलकर बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर, यमुनानगर-जगाधरी, अंबाला कैंट, चंडीगढ़ होते हुए नंगल डैम पहुंचेगी।

गाड़ी संख्या 04401- श्री माता वैष्णों देवी कटड़ा-आनंद बिहार टर्मिनल सप्ताह में दो दिन चलेगी। ये ट्रेन सोमवार व वीरवार को दो से 12 मार्च तक चलेगी। गाड़ी संख्या 04402 श्रीमाता वैष्णों देवी कटड़ा से मंगलवार एवं शुक्रवार को तीन से 13 मार्च तक चलेगी। इनका ठहराव गाजियाबाद, मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, यमुनानगर, जगाधरी, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मूतवी एवं उधमपुर स्टेशन पहुंचेगी।

गाड़ी संख्या 04220- दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से लखनऊ के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलेगी। दो और नौ मार्च को ट्रेन नंबर 04420 निजामुद्दीन से रवाना होगी और लखनऊ से 3 और 10 मार्च को 04420 नंबर ट्रेन दिल्ली आएगी। इसके अलावा आनंद विहार से लखनऊ के लिए भी डुप्लीकेट एसी स्पेशल ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन 4 और 11 मार्च को चलेगी, जबकि लखनऊ से 3 और 10 मार्च को चलेगी।

ट्रेन संख्या 04074- यह ट्रेन तीन से 10 मार्च तक सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दिल्ली से चलेगी। इसके अलावा काशी से 4 मार्च से 11 मार्च तक बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी।

ट्रेन संख्या 04998- यह ट्रेन रविवार को एक मार्च और फिर 8 मार्च को बठिंडा से चलेगी। वहीं वाराणसी से 2 मार्च और 9 मार्च को ट्रेन बठिंडा के लिए जाएगी। यह ट्रेन बरनाला, पटियाला, अंबाला, सहारनपुर, लक्सर, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ और सुल्तानपुर से होकर गुजरेगी।

ट्रेन संख्या 03254- रेलवे ने महाराष्ट्र के पुणे शहर से पटना के लिए भी चार होली स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। ट्रेन नंबर 03254 पुणे से 6 और 13 मार्च को पटना जाएगी। इसके अलावा ट्रेन नंबर 03253 पटना से पुणे के लिए 5 और 12 मार्च को रवाना होगी।

ट्रेन संख्या 04206- लखनऊ से कोलकाता के बीच चलने वाली यह ट्रेन 5 और 8 मार्च को चलेगी। वहीं ट्रेन संख्या 04205 6 और 9 मार्च को चलेगी।

ये भी पढ़ें: ट्रेन में नहीं मिला टिकट तो बस से करें सफर, होली पर चलेंगी तीन हजार से ज्यादा अतिरिक्त बसें

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned