सीएम योगी ने अफसरों से मांगे इन 10 खतरनाक लोगों की सूची, लेंगे सबसे बड़ा एक्शन

मुख्यमंत्री ने इन अपराधियों को सजा दिलवाने के लिए सक्रिय हो कर काम करने को भी कहा है

By: Ruchi Sharma

Published: 01 Jul 2019, 01:38 PM IST

लखनऊ. कानून व्यवस्था व हर रोज हो रहे अपराध को लेकर योगी सरकार सख्त हो गई है। इसके तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के पुलिस अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि अपने क्षेत्र के थाने के दायरे में आने वाले टॉप टेन अपराधियों की सूची तैयार करें। मुख्यमंत्री ने इन अपराधियों को सजा दिलवाने के लिए सक्रिय हो कर काम करने को भी कहा है। सीएम योगी ने कहा कि जब पुलिस अपराधियों को सजा दिलवाएगी तब ही लोग पुलिस में भरोसा करना शुरू करेंगे।

यह भी पढ़ें- बेरोजगार लड़कों से अब ये काम करवाएगी योगी सरकार, सीएम ने किया ऐलान, सुनकर उड़े सभी के होश


सीएम योगी ने कहा कि अधिकारियों को अपराधियों की निगरानी और स्क्रीनिंग में सुधार के लिए तकनीक का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। किसी भी अपराधी द्वारा किए जा रहे अपराध का इंतजार करने की जरूरत नहीं है। उसकी पहचान करें, आपराधिक गतिविधि को नाकाम करें।

 

सीएम ने कहा कि एक जुलाई से स्कूल और कॉलेज गर्मियों की छुट्टी के बाद खुल जाएंगे, जिसके लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड को सक्रिय किया जाए। हमें महिलाओं के खिलाफ हो रहे किसी भी अपराध को रोकने के लिए पहले से तैयार रहना चाहिए। पुलिस को अपराधियों की हर गतिविधि पर ध्यान देना चाहिए ताकि लड़कियों अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाने हतोत्साहित नहीं हो। हमे ऐसी संवेदनशील जगहों को चिन्हित करना चाहिए और उन क्षेत्रों में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ानी चाहिए।

 

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned