हॉलैंड में आयोजित ‘नैशनल डे ऑफ़ द रेल’ समारोह में भी हुई लखनऊ मेट्रो की सराहना

हॉलैंड में आयोजित ‘नैशनल डे ऑफ़ द रेल’ समारोह में भी हुई लखनऊ मेट्रो की सराहना

Ritesh Singh | Updated: 27 Jun 2019, 07:04:04 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

मेट्रो परियोजनाओं के लिए एक मानक भी स्थापित किया है।

लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) ने अपनी प्रशस्तियों की फ़ेहरिस्त में एक और नया अध्याय जोड़ दिया है। हॉलैंड (नीदरलैंड) में ‘नैशनल डे ऑफ़ द रेल’ मनाया गया। जिसमें Lucknow Metro की ओर से प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने स्काइप विडियो कॉन्फ़्रेसिंग के ज़रिए अपनी प्रतिभागिता दर्ज कराई। केशव ने Video conferencing के ज़रिए हॉलैंड में हो रहे आयोजन में मौजूद सभी दर्शकों से बातचीत की और भारत की सबसे तेज़ी के साथ पूरी होने वाली Lucknow Metro परियोजना के बारे में सभी को गौरवान्वित होकर बताया।

इस मौक़े की सबसे ख़ास बात यह रही कि इस conference में कुल 38 स्पीकरों ने शिरकत की। जिसमें से 37 स्पीकर हॉलैड के ही थे। विदेशी स्पीकर के तौर पर एलएमआरसी के एमडी कुमार केशव अकेले थे, जिन्होंने कॉन्फ़्रेंस को संबोधित किया। विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के दौरान लखनऊ मेट्रो परियोजना के अंतर्गत 23 किमी. लंबे उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर को समय सीमा से 36 दिनों पहले यानी 4 साल और 5 महीनों में और निर्धारित बजट के अंदर पूरा करने के लिए केशव की खुलकर तारीफ़ हुई।

अपने सत्र के दौरान उन्होंने हॉलैंड में मौजूद दर्शकों को बताया कि लखनऊ मेट्रो भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार का संयुक्त उपक्रम है और देश की सबसे प्रतिष्ठित मेट्रो परियोजनाओं में से एक है। उन्होंने आगे कहा इस परियोजना को असाधारण निष्ठा के साथ काम करते हुए बहुत तेज़ी के साथ पूरा किया गया और इस वजह से ही निर्धारित समय-सीमा से पूर्व ही परियोजना पूर्ण करके उसे यात्री सेवाओं हेतु शुरू करने का लक्ष्य हासिल किया जा सका। लखनऊ मेट्रो न सिर्फ़ भारत में अन्य मेट्रो परियोजनाओं के लिए एक मिसाल क़ायम की है बल्कि उत्तर प्रदेश की आगामी मेट्रो परियोजनाओं के लिए एक मानक भी स्थापित किया है।

केशव ने अपना संबोधन आगे बढ़ाते हुए बताया कि आज की तारीख़ में लखनऊ मेट्रो परियोजना को देश-विदेश के विभिन्न तकनीकी और गैर-तकनीकी संस्थानों में केस-स्टडी के तौर पर पढ़ाया जा रहा है।हॉलैंड में आयोजित हो रहे इस समारोह में मौजूद दर्शकों ने भी केशव से बात की।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned