scriptकोरोना के मद्देनजर यूपी में बढ़ाई जा सकती है लॉकडाउन की अवधि, लोगों की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन बहुत जरूरी | Lockdown period may be extended in due to Corona after 14 april | Patrika News

कोरोना के मद्देनजर यूपी में बढ़ाई जा सकती है लॉकडाउन की अवधि, लोगों की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन बहुत जरूरी

locationलखनऊPublished: Apr 08, 2020 02:08:29 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– प्रदेश में कोरोना जांच की सुविधा को मजबूत करने के निर्देश- एक भी कोरोना संक्रमित छूटा तो सारी मेहनत हो जाएगी बेकार- प्रदेश के हर जिले में बनाए जाएंगे कोरोना कलेक्शन सेंटर

कोरोना के मद्देनजर यूपी में बढ़ाई जा सकती है लॉकडाउन की अवधि, लोगों की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन बहुत जरूरी

कोरोना के मद्देनजर यूपी में बढ़ाई जा सकती है लॉकडाउन की अवधि, लोगों की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन बहुत जरूरी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी के अपर मुख्य सचिव ने संकेत दिए हैं कि यूपी में 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खोला जाएगा या नहीं इसके बारे में अभी कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है। साथ ही मुख्य सचिव ने ये भी संकेत दिए कि जमातियों में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं। अगर ऐसा नहीं होता को 14 के बाद लॉकडाउन खोलने का बारे में सोचा जा सकता था लेकिन इस समय जमातियों में कोरोना पॉजिटिव ज्यादा पाया जा रहा है। इसलिए 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर विचार किया जा रहा है।

सीएम योगी का भी कहना है कि लोगों की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन बहुत जरूरी है। मुख्य सचिव का कहना है कि यूपी में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है या नहीं। यह कहना मुश्किल है लेकिन लॉकडाउन खोलने या न खोलने पर विचार किया जा रहा है। तब्लीगी जमात के लोगों के बड़ी संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद हालात संवेदनशील हो गए हैं। मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि अगर एक भी कोरोना संक्रमित छूट गया तो सभी प्रयासों पर पानी फिर जाएगा। ऐसे में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिये जनसहयोग आवश्यक है।

हर जिले में स्थापित होगा कोरोना कलेक्शन सेंटर

सीएम ने कहा कि प्रदेश के सभी 24 मेडिकल कॉलेजों को अपग्रेड किया गया है। इनमें से 10 में पहले से ही कोरोना टेस्ट करने की सुविधा है, बाकी 14 मेडिकल कॉलेजों में जल्द ही लैब स्थापित कर दी जाएगी। सीएम ने कहा कि इसी क्रम में हम प्रदेश के हर जिले में कोरोना कलेक्शन सेंटर स्थापित कर रहे हैं। राज्य सरकार कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र के सहयोग से प्रभावी इंतजाम कर रही है और अभी तक यूपी में 10 लैब संचालित है, जिसे बढ़ाया जा रहा है। कोविड L1, L2 और L3 अस्पतालों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। कोविड 19 जांच के लिए राज्य सरकार मंडलीय मुख्यालयों वाले सभी जिला अस्पतालों में लैब स्थापित करने जा रही है। सभी जिलों में कोविड 19 के कलेक्शन सेंटर स्थापित किए जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो