script‘यूपी नहीं देखा तो इंडिया नहीं देखा’ टैग लाइन और लोगो के साथ होगा कुंभ 2019 का प्रचार | logo and tagline of kumbh 2019 released by cm yogi adityanath | Patrika News

‘यूपी नहीं देखा तो इंडिया नहीं देखा’ टैग लाइन और लोगो के साथ होगा कुंभ 2019 का प्रचार

locationलखनऊPublished: Dec 13, 2017 12:55:01 pm

Submitted by:

Dikshant Sharma

प्रदेश के पर्यटन विभाग के वन स्टॉप सॉल्युशन पोर्टल का भी आरम्भ किया।

kumbh logo

Kumbh Logo

लखनऊ. प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। इंडिया आए, और यूपी नहीं देखा, यही संदेश देते हुए मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ और गर्वनर राम नाईक ने यूपी टूरिज्म की टैग लाइन और कुंभ के लोगो का अनावरण किया। कुम्भ का प्रचार करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर सरकारी विज्ञापन, उपहार और स्मृति चिन्ह में ये कुंभ का लोगो इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं राज्यपाल रामनाईक ने केंद्र और राज्य की सरकार को भारतीय संस्कृति को आगे बढ़ाने वाला बताया। ये कार्यक्रम राजभवन में आयोजित किया गया जिसमें दोनों उप मुख्यमंत्री के साथ नगर विकास मंत्री भी मौजूद रहे।
राजभवन में आयोजित समारोह में 2019 में होना वाले कुंभ का लोगो और यूपी टूरिज्म की टैगलाइन जारी की गयी। ‘यूपी नहीं देखा तो इंडिया नहीं देखा’ का अनावरण किया गया। इसी के साथ प्रदेश के पर्यटन विभाग के वन स्टॉप सॉल्युशन पोर्टल का भी आरम्भ किया।

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सब को मिलकर 2019 के कुंभ को ख़ास बनाना है और उसे अनूठे तौर पर प्रस्तुत भी करना है। इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। योगी ने कहा कि कुंभ मेले के आयोजन को यूनेस्को की मान्यता मिली है। उन्होंने कहा कि इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को जाता है।
यही नहीं सीएम योगी ने अर्ध कुंभ का नाम बदलकर कुंभ करने का कारण भी बताया। उन्होंने कहा कि सनातन संस्कृति में अर्ध कुछ भी नहीं होता। 2019 के कुंभ में करीब 12 करोड़ लोगों के शामिल होने का अनुमान है। ख़ास बात ये होगी की कुंभ मेले में आने वाले लोग यूपी के बारे में अनुभव लेकर जाएंगे इसलिए इस आयोजन को हमें बेहतर से बेहतर बनाने का प्रयास करना होगा। इसी के साथ इसका प्रचार भी ज़रूरी है जिसके लिए सरकार सारे प्रयास करने को तैयार है। सरकारी व अर्ध सरकारी कार्यों, विज्ञापनों, होर्डिंग्स, उपयोगी वस्तुओं व उपहार आदि में कुंभ लोगो का इस्तेमाल किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो