पहले चरण में 8 लोकसभा सीटों पर हुआ 63 प्रतिशत मतदान, जानिए कहां कितने प्रतिशत हुई वोटिंग

पहले चरण में 8 लोकसभा सीटों पर हुआ 63 प्रतिशत मतदान, जानिए कहां कितने प्रतिशत हुई वोटिंग

Neeraj Patel | Publish: Apr, 11 2019 02:56:37 PM (IST) | Updated: Apr, 11 2019 07:30:10 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

यूपी के पश्चिम क्षेत्र में पहले चरण में आठ संसदीय सीट गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, कैराना, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और बिजनौर में कुल 63 प्रतिशत मतदान हुआ।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर पहले चरण के मतदान के लिए वोटिंग जारी है। यूपी के पश्चिम क्षेत्र की आठ सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं। जिनमें गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, कैराना, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और बिजनौर संसदीय सीट शामिल है। उत्तर प्रदेश मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेकेंटेश्वर लू के मुताबिक अब तक गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, कैराना, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और बिजनौर सीटों पर कितने प्रतिशत वोटिग हुई है।

कैराना - 62.01
मेरठ - 63
बागबत - 66.9
गौतमबुद्धनगर- 60.10
सहारनपुर- 70.68
मुजफ्फरनगर- 66.66
गाजियाबाद - 57.6
बिजनौर- 65.4

बता दें कि गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र में 101 साल के बुजुर्ग ने अपना वोट देकर मताधिकार का प्रयोग किया। पहले चरण के मतदान को लेकर आज मतदाताओं का फूलों से पोलिंग बूथ पर जोरदार स्वागत किया गया और बागपत लोकसभा सीट के पोलिंग बूथ पर बेहद दिलचस्प नजारा देखने को मिला। यहां बड़ौत के बूथ नंबर 126 पर भी फूलों की बरसात कर मतदाताओं का भव्य स्वागत किया गया।

पहले चरण की हो रही वोटिंग के दौरान यूपी के बिजनौर में आर्य समाज कन्या इंटर कालेज में पोलिंग बूथ 264, 265 व 276 पर EVM मशीन में खराबी आने के कारण आधे घंटे से ज्यादा मतदान प्रभावित हुआ। वहीं मुजफ्फरनगर सीट से बीजेपी प्रत्याशी संजीव बाल्यान ने जमीयत-उलेमा-ए हिंद पर फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया है। इसक साथ ही सहारनपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी के राघवलखन पाल, कांग्रेस के इमरान मसूद और बसपा के हाजी फजलुर्रहमान के बीच जबरदस्त मुकाबला चल रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned