लोकसभा चुनाव 2019 : नेताओं के इन बयानों ने किया शर्मसार, चुनावी माहौल में बिगड़ रहे माननीयों के बोल

सत्ता पक्ष हो या विपक्ष सभी नेताओं को लगता है कि सुर्खियों में बने रहने के लिए लिए इस तरह के बयान जरूरी हैं...

By: Hariom Dwivedi

Updated: 29 Mar 2019, 02:41 PM IST

लखनऊ. लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही नेताओं व प्रत्याशियों के बोल बिगड़ने लगे हैं। चुनावी माहौल में नेता मर्यादा भूलकर बदजुबानी पर उतर पड़े हैं। लगभग सभी दलों के नेताओं की ओर से विवादित बयान सामने आ रहे हैं। सत्ता पक्ष हो या विपक्ष सभी नेताओं को लगता है कि सुर्खियों में बने रहने के लिए लिए इस तरह के बयान जरूरी हैं। इनमें से कई के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।

गठबंधन को बताया 'सराब'
मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा-रालोद-बसपा गठबंधन को 'सराब' बताते हुए कहा कि जैसे शराब सेहत के लिए खतरनाक होती है, यह गठबंधन देश को वैसे ही बर्बाद कर देगा। इससे बचें।

प्रधानमंत्री कहीं गांजा तो नहीं पीते
प्रधानमंत्री के शराब वाले बयान पर आप नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि पीएम मोदी कहीं गांजा तो नहीं पीते? इसकी जांच होनी चाहिए।

...तो उंगली ही तोड़ देंगे
इटावा से बीजेपी प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया ने कहा कि केंद्र और प्रदेश में आज बीजेपी की सरकार है। अगर किसी ने बीजेपी पर उंगली उठाने की कोशिश की तो उस उंगली को तोड़ दिया जाएगा।

जया प्रदा पर बोले सपा जिलाध्यक्ष
जया प्रदा को रामपुर से भाजपा प्रत्याशी बनाये जाने पर सपा जिलाध्यक्ष फिरोज खान ने कहा कि इस चुनावी मौसम में वह रामपुर की शाम रंगीन करने आई हैं। यहां के लोग जया प्रदा से मजा लेने के बाद भी आजम खां को वोट देंगे।

प्रियंका को बताया 'पप्पू की पप्पी'
गौतमबुद्धनगर से सांसद डॉ. महेश शर्मा ने प्रियंका गांधी को 'पप्पू की पप्पी' बोलते हुए कहा कि पप्पू (राहुल) का कहना है कि वह प्रधानमंत्री बनेंगे, इसके लिए पप्पू की पप्पी (प्रियंका) भी अब राजनीति में आ गई हैं।

सोनिया की सपना चौधरी से तुलना
बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने सपना चौधरी की तुलना सोनिया गांधी कर दी। उन्होंने कहा कि राहुल जी भी अपनी कुल-परंपरा को आगे बढ़ाएं यह अच्छी बात है। उनकी माताजी भी इटली में इसी पेशे से थीं और आज फिर सपना को भी उन्होंने अपना बना लिया।

वसीम रिजवी का विवादित बयान
सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने प्रिंयका गांधी पर विवादित बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस महासचिव बहुत खूबसूरत हैं। उन्हें राजनीति में आने की जरूरत नहीं थी। मेरे पाई आतीं तो मैं अपनी फिल्म 'राम जन्मभूमि' में उन्हें जफर खान की बहू का रोल देता।

जूता-चप्पल से करेंगे रिजवी का स्वागत
प्रियंका पर दिये बयान से नाराज युवक कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष करण त्रिपाठी ने कहा कि वसीम रिजवी अयोध्या आए तो कार्यकर्ता उनका जूता-चप्पल से उनका स्वागत करेंगे।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned