Election Live : यूपी के इन स्थानों पर कहीं ईवीएम खराबी तो कहीं बूथों पर अंधेरा, लगी लम्बी लाइनें

Election Live : यूपी के इन स्थानों पर कहीं ईवीएम खराबी तो कहीं बूथों पर अंधेरा, लगी लम्बी लाइनें

Neeraj Patel | Updated: 06 May 2019, 12:20:02 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में आज सुबह 7 बजे से यूपी की 14 संसदीय सीटों पर मतदान की प्रक्रिया शुरू

लखनऊ. लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में आज सुबह 7 बजे से यूपी की 14 संसदीय सीटों पर मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। लोकसभा सीट धौरहरा, सीतापुर, मोहनलाल गंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, कैसरगंज, गोंडा पर मतदान जारी है। और यह मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा।

लखनऊ में गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने अपने परिवार के मतदान किया। रायबरेली से कांग्रेस की सदर विधायिका अदिति सिंह ने बूथ संख्या 38 लालूपुर खास प्राथमिक विद्यालय में मतदान किया। लखनऊ के मांटेसरी स्कूल में मायावती ने अपना वोट डाला।

आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी में रहेंगे और राहुल के साथ-साथ भाजपा प्रत्याशी स्मृति की किस्मत आज ईवीएम में बन्द हो जाएगी। अमेठी में बूथ संख्या 131, 134, 135, रायबरेली में बूथ संख्या 246 और 248, बहराइच में बूथ संख्या 108 पर ईवीएम में खराबी का सूचना सामने आई है जिससे इन बूथों पर मतदान शुरू नही हो सका है और पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लम्बी लाइनें लगातार बढ़ती जा रही हैं। चित्रकूट में भी पाठा के प्राथमिक विद्यालय पुराना मानिकपुर में मशीन खराबी के चलते अब तक मतदान नहीं शुरू हुआ।

सीतापुर में लाइट न होने के कारण बूथों पर अंधेरा छाये रहने की सामने आई है। रायबरेली के ऊंचाहार नगर के बूथ संख्या 231 ,232 233 पर अभी तक मतदान शुरू नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि यहां पर ईवीएम खराब होने से मतदान शुरू नहीं हो पाया। रायबरेली सरेनी विधानसभा क्षेत्र के काजी खेड़ा मतदान केंद्र पर ईवीएम मशीन खराब होने के चलते मतदान शुरू नहीं हुआ जिससे मतदाताओं में आक्रोश बना हुआ है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned