मोदी की सुनामी में भी किनारे नहीं लग पायी मोदी और योगी के इन मंत्रियों की नैया

मोदी की सुनामी में भी किनारे नहीं लग पायी मोदी और योगी के इन मंत्रियों की नैया

Hariom Dwivedi | Publish: May, 23 2019 08:55:40 PM (IST) | Updated: May, 23 2019 08:58:35 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- लोकतंत्र के महापर्व में जिन चेहरों पर थी देश की नजर उन्होंने किया निराश
- गाजीपुर से केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा और योगी सरकार के मंत्री मुकुट बिहारा वर्मा भी हारे

लखनऊ. समूचे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है। मोदी को प्रचंड जीत मिली। सारे गठबंधन बह गए। विरोध डूब गए। बावजूद इसके मोदी और योगी के मंत्री अपनी नैया लोकसभा चुनाव में पार नहीं लगा पाए। गाजीपुर से पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल मंत्री मनोज सिन्हा चुनाव हार गए। इसी तरह अंबेडकरनगर में चुनाव लड़ रहे योगी मंत्रिमंडल के सदस्य मुकुट बिहारी वर्मा भी अपनी कश्ती डुबो बैठे। इन दोनों ही कद्दावर मंत्रियों की चुनावी नाव को बसपा उम्मीदवारों ने डुबो दिया। गाजीपुर में अफजाल अंसारी तो अंबेडकरनगर में रितेश पांडे ने मोदी के जादू को ढेर कर दिया।

यह भी पढ़ें : भाजपा के आठ मंत्री इस बार यूपी से लड़ रहे लोकसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश में माना जा रहा था कि सपा और बसपा गठबंधन भाजपा के लिए बहुत बड़ी मुसीबत बनेगा लेकिन वह मुश्किल से बस अपनी ही नाक ही बचा सका। खुद डिंपल यादव और धर्मेद्र यादव अपनी सीट नहीं बचा सके। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और जितिन प्रसाद भी अपनी इज्जत नहीं बचा सके। भाजपा की जयाप्रदा पर भी देशभर की नजर थी। लेकिन रामपुर में आजम खान ने तमाम विरोध और गलतबयानी के बावजूद सपा की इज्जत बरकरार रखी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned