अन्ना हज़ारे को राष्ट्रपति बनाने की उठी मांग 

अन्ना हज़ारे को राष्ट्रपति बनाने की उठी मांग 
anna hazare

एक ओर जहाँ राष्ट्रपति पद को लेकर केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा विपक्षी दल अपनी रणनीति तैयार करने में जुटे है तो दूसरी ओर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक संगठन ने समाजसेवी अन्ना हज़ारे को सर्वसम्मति से राष्ट्रपति बनाने की मांग की है। 

लखनऊ. एक ओर जहाँ राष्ट्रपति पद को लेकर केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा विपक्षी दल अपनी रणनीति तैयार करने में जुटे है तो दूसरी ओर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक संगठन ने समाजसेवी अन्ना हज़ारे को सर्वसम्मति से राष्ट्रपति बनाने की मांग की है। 

लोकतंत्र मुक्ति आंदोलन नाम की संस्था ने राजनैतिक दलों से मांग की है कि अन्ना हज़ारे को राष्ट्रपति चुने जाने की पहल करें। संस्था के संयोजक प्रताप चंद्रा ने कहा कि यह अफ़सोसजनक है कि दल का, दल द्वारा और दल के लिए राष्ट्रपति का चुनाव होने लगा है। 

संगठन की मांग है कि ऐसा अवसर सामने आया है जब राष्ट्रपति चुनाव में सभी दल राष्ट्रपति के नाम को लेकर सहमति बनाकर सर्वसम्मति से लोकतंत्र के प्रहरी अन्ना हजारे को राष्ट्रपति बनाने की पहल करें। अन्ना हजारे ऐसा नाम है जिन पर कोई ऊँगली तक नहीं उठा सकता। ऐसे बेदाग़ छवि वाले व्यक्ति को ही देश का राष्ट्रपति बनाना चाहिये जिससे देश का कल्याण हो सके और विकास की धारा बह सके। 
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned