scriptभाजपा की गलत नीतियों से शिक्षा क्षेत्र में अव्यवस्था : अखिलेश यादव | Lucknow Akhilesh Yadav BJP Wrong policy education field Disorder yogi | Patrika News

भाजपा की गलत नीतियों से शिक्षा क्षेत्र में अव्यवस्था : अखिलेश यादव

locationलखनऊPublished: Jul 12, 2020 04:50:48 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के चलते शिक्षा क्षेत्र में फैली अव्यवस्था पर समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि स्कूल-कॉलेज कोरोना संकट से बंद हैं। ऑनलाइन पढ़ाई पटरी पर नहीं आ पाई है।

भाजपा की गलत नीतियों से शिक्षा क्षेत्र में अव्यवस्था : अखिलेश यादव

भाजपा की गलत नीतियों से शिक्षा क्षेत्र में अव्यवस्था : अखिलेश यादव

लखनऊ. प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के चलते शिक्षा क्षेत्र में फैली अव्यवस्था पर समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि स्कूल-कॉलेज कोरोना संकट से बंद हैं। ऑनलाइन पढ़ाई पटरी पर नहीं आ पाई है। गरीब परिवारों के बच्चों के पास स्मार्टफोन नहीं है, देहातों में नेटवर्क की समस्या बनी रहती है। ऑनलाइन पढ़ाई सिर्फ संपन्न परिवारों के लिए हो रही है। अनुसूचित जाति-जनजाति के छात्रों के साथ भी सरकार का सौतेला व्यवहार हो रहा है।
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि भाजपा सरकार ने स्कूल कॉलेज तो बंद करा दिए, लेकिन उनमें कार्यरत शिक्षकों तथा अन्य कर्मचारियों की जिंदगी कैसे चलेगी, इसकी चिंता नहीं की। विद्यालय प्रबंधन पर विद्यालय बंदी के समय की फीस भी न लेने का दबाव बना। ऐसी स्थिति में जो अभिभावक फीस देने में सक्षम थे, वे भी फीस नहीं जमा कर रहे हैं। नतीजतन 10 लाख से ज्यादा प्राइवेट कॉलेजों के शिक्षक वेतन के अभाव में भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं।
अखिलेश यादव ने कहा कि शिक्षाजगत के प्रति भाजपा सरकार में यदि तनिक भी सम्मान का भाव होता तो निजी मान्यता प्राप्त विद्यालयों के शिक्षक अनुमोदन के हिसाब से सरकार न्यूनतम वेतन का सहयोग कर देती। इससे सुविधानुसार शिक्षक ऑनलाइन कक्षाएं ले सकते और अभिभावकों पर भी फीस का भार कुछ कम हो जाता। इसमें शिक्षक, अभिभावक और विद्यालय प्रबंधन सभी के हित पूरे हो जाते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो