scriptअंबिका चौधरी ने बसपा को छोड़ा, बेटे को सपा ने दिया बहुत बड़ा गिफ्ट | Lucknow Ambika Choudhary BSP resign son anand chaudhary SP big gift | Patrika News

अंबिका चौधरी ने बसपा को छोड़ा, बेटे को सपा ने दिया बहुत बड़ा गिफ्ट

locationलखनऊPublished: Jun 19, 2021 06:48:26 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

– लालजी वर्मा और रामअचल राजभर को पार्टी से निष्कासित करने के बाद बहुजन समाज पार्टी का एक विकेट और गिर गया। पूर्वांचल के कद्दावर नेता अंबिका चौधरी ने आज बहुजन समाज पार्टी को अलविदा कह दिया।

ambika_choudhary.jpg
लखनऊ. Ambika Choudhary BSP resign यूपी विधानसभा चुनाव 2021 नजदीक आ रहा है। सभी नेता अपनी जमीन तलाश रहे हैं। लालजी वर्मा और रामअचल राजभर को पार्टी से निष्कासित करने के बाद बहुजन समाज पार्टी का एक विकेट और गिर गया। पूर्वांचल के कद्दावर नेता अंबिका चौधरी ने आज बहुजन समाज पार्टी को अलविदा कह दिया। पूरा संभावना जताई जा रहीं है कि अंबिका चौधरी शीघ्र ही अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले सकते हैं।
कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां हुईं और तेज, सीएम योगी ने कहा, डरने की जरूरत नहीं

बसपा के लिए यह बड़ा झटका है। विधायकों की बगावत के बाद पूर्वांचल के एक और नेता का साथ छूटना पार्टी के लिए मुश्किलें बढ़ाने वाला माना जा रहा है। अंबिका चौधरी ने एक बड़ा गेम प्लान किया था। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्होंने बसपा को छोड़ने के लिए एक सौदबाजी की है। जैसे ही बेटे आनंद चौधरी को समाजवादी पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष का उम्मीदवार बनाया वैसे ही अंबिका चौधरी ने बसपा से इस्तीफा दे दिया है।
सपा के बलिया जिला अध्यक्ष राज मंगल यादव ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष की अनुमति के बाद चौधरी को उम्मीदवार घोषित किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने आनंद चौधरी को पार्टी की सदस्यता भी दिला दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो