अपना दल सांसद की बेटी ने ग्रहण की सपा की सदस्यता, समर्थक हैरान

- पिता और भाई अपना दल में बहन सपा में गई

By: Sanjay Kumar Srivastava

Published: 20 Sep 2021, 11:48 AM IST

लखनऊ. अपना दल सांसद की बेटी ने सपा की सदस्यता ग्रहण कर सबको चौंका दिया। राबर्टसगंज सांसद पकौड़ी लाल कोल की बेटी सुमन कोल ने समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव की उपस्थिति में सपा की सदस्यता ग्रहण की। वह प्रयागराज से जिला पंचायत सदस्य हैं। लाल टोपी पहन कर साइकिल सवार बनी सपाई सुमन कोल समाजवादी पार्टी के लिए एक तुरुप पत्ता साबित होंगी। सुमन के जरिए समाजवादी पार्टी विंध्य क्षेत्र में कोल बिरादरी के वोटबैंक में अब सेंध लगाएगी।

महात्मा गांधी पर टिप्पणी के बाद यूपी के विधानसभा अध्यक्ष की सफ़ाई

सपा की सदस्यता ग्रहण की :- सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, प्रयागराज जिले की कई विधानसभा क्षेत्र कोल बहुल हैं। राबर्ट्सगंज से अपना दल (एस) सांसद पकौड़ी लाल कोल हैं। पकौड़ी लाल कोल के बेटे राहुल प्रकाश मिर्जापुर के छानबे से विधायक हैं। पर यह कमाल है कि सांसद पकौड़ी लाल कोल की बेटी और प्रयागराज से जिला पंचायत सदस्य सुमन कोल सपा संग अपना सियासी सफर शुरू कर रही हैं। प्रयागराज के वरिष्ठ सपा नेता राम मिलन यादव के साथ रविवार को सुमन पार्टी कार्यालय पहुंचीं। और समर्थकों के साथ सपा की सदस्यता ग्रहण की।

सपा के पक्ष में कोल बिरादरी को करेंगी लामबंद :- सुमन कोल ने बताया कि, बेटियों की पढ़ाई से लेकर आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में सपा ने तमाम कार्य किए हैं। पिछड़े, दलितों और आदिवासियों के हितों की रक्षा समाजवादी पार्टी ने ही किया है। इसलिए समर्थकों के साथ सपा की सदस्यता लेकर सोनभद्र से लेकर प्रयागराज तक की हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के पक्ष में कोल बिरादरी के वोट बैंक को लामबंद करने के अभियान में जुटेंगी। सुमन कोल ने वकालत की पढाई की है।

Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned