नीट परीक्षा 2020 में चयनित होकर अतुल्य सोनी सहित चार ने लखनऊ का नाम किया रोशन

कुशीनगर जिले की रहने वाली आकांक्षा सिंह ने परीक्षा में 720 में से 720 नंबर हासिल किए

By: Mahendra Pratap

Published: 17 Oct 2020, 05:57 PM IST

लखनऊ. मेडिकल शिक्षा के लिए अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित होने वाली नीट परीक्षा 2020 में चयनित होकर अतुल्य सोनी ने लखनऊ का नाम रोशन किया। शुक्रवार को घोषित हुए परिणाम में उन्होंने 651 अंक प्राप्त किया और आल इंडिया में उन्हें 3699 रैंक प्राप्त हुई। इसके अलावा लखनऊ से सुमेधा सिंह, मुराद अली और एकता ठाकुर ने इस परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। इस परीक्षा में कुशीनगर जिले की रहने वाली आकांक्षा सिंह परीक्षा में 720 में से 720 नंबर हासिल किए है।

नीट परीक्षा 2020 में चयनित होकर अतुल्य सोनी सहित चार ने लखनऊ का नाम किया रोशन

अतुल्य सोनी प्रारम्भ से ही मेधावी छात्र रहें हैं। इसी वर्ष उन्होंने इंटर की परीक्षा 93 फीसद अंकों के साथ उत्तीर्ण की। इसके पूर्व अतुल्य सोनी का चयन किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना (केवीपीवाई) के माध्यम से देश के नम्बर वन संस्थान इन्डियन इन्स्टीट्यूट आफ सांइस, बंगलुरु में हो चुका है। चिनहट स्थित दयाल रेजीडेन्सी निवासी अतुल्य सोनी ने बताया कि कानपुर आईआईटी से कम्प्यूटर साइंस में बीटेक कर रही उनकी बहन आस्था सोनी ने उनका मार्गदर्शन किया जबकि मां सोनम सोनी ने भावनात्मक रुप से उन्हें संभाला।

अतुल्य सोनी ने बताया केजीएमसी जैसे श्रेष्ठ संस्थान से एमबीबीएस करने के उपरांत न्यूरो सर्जन बन लोगों की सेवा करना ही उनका उद्देश्य है। अतुल्य सोनी के पिता राजेश कुमार सोनी जनपद बहराइच में सहायक चकबन्दी अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं।उन्होंने बताया कि रिजल्ट बच्चे की मेहनत एवं लगन का परिणाम है।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned