औरैया हादसे से दुखी सीएम योगी, मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपए व घायलों को 50 हजार रुपए की मदद

औरैया जिले में हुए हादसे पर दुख जताते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए मृतक मजदूरों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों के उपचार के लिए 50-50 हज़ार रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

By: Mahendra Pratap

Updated: 16 May 2020, 12:37 PM IST

लखनऊ. औरैया जिले में हुए हादसे पर दुख जताते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए मृतक मजदूरों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों के उपचार के लिए 50-50 हज़ार रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने दोनों ट्रक मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए ट्रक को सीज करने के निर्देश दिए हैं। साथ नाराज सीएम योगी ने घटना के लिए जिम्मेदार थानाध्यक्षों को तत्काल सस्पेंड करने और सीओ को चेतावनी देने का निर्देश जारी किया है।

औरैया में शनिवार देर रात लगभग ढाई बजे एक ट्रक ने डीसीएम में पीछे से टक्कर मार दी। सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है जबकि 36 घायल है। डीसीएम में यूपी, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के मजदूर थे। बताया जा रहा है सभी दिल्ली और राजस्थान से अपने-अपने घरों को लौट रहे थे। टक्कर से दोनों गाड़ियां उछलकर सड़क केे किनारे खंती में जा गिरे।

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार रात ढाई बजे प्रवासी मजदूरों से भरी डीसीएम में ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे 24 मजदूरों की मौत हो गई। इस घटना में 20 से ज्यादा लोग घायल हैं। डीसीएम में यूपी, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के मजदूर थे। ये सभी दिल्ली और राजस्थान से अपने-अपने घरों को लौट रहे थे।

इस घटना की सूचना मिलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तुरंत हरकत में आए। जिला प्रशासन के अधिकारियों को पीड़ितों को हरसंभव राहत प्रदान करने तथा सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। मंडलायुक्त कानपुर तथा आईजी कानपुर को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य अपनी देख रेख में संपन्न कराने तथा दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या देने को कहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए मृतक मजदूरों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों के उपचार के लिए 50-50 हज़ार रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। योगी ने दोनों ट्रक मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए ट्रक को सीज करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने घटना के लिए जिम्मेदार थानाध्यक्षों को तत्काल सस्पेंड करने और सीओ को चेतावनी देने का निर्देश जारी किया है।

अभी तक 15 मृतकों की शिनाख्त हो सकी है। मृतकों में झारखंड के सात मजदूर, पश्चिम बंगाल के चार, बिहार-उत्तर प्रदेश के दो-दो मजदूर हैं बाकी की पहचान के प्रयास चल रहे हैं।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned