कोरोना वायरस अपडेट : ऑस्ट्रेलियाई सांसद मंत्री जेसन वुड ने सीएम योगी की प्रशंसा की, पीएम मोदी ने भी पीठ थपथपाई

Covid-19 pandemic - कोरोना वायरस संक्रमण के बेहतरीन प्रबंधन पर सीएम योगी को देश विदेश से काफी तारीफ और शाबासी मिली है। मुम्बई हाईकोर्ट, सुप्रीमकोर्ट, डब्‍ल्‍यूएचओ, कनाडा और अब ऑस्ट्रेलियाई सांसद एवं मंत्री जेसन वुड ने भी सीएम योगी के कोविड19 प्रबंधन की तारीफ की है।

By: Sanjay Kumar Srivastava

Updated: 15 Sep 2021, 11:38 AM IST

लखनऊ. Australian MP Jason Wood praised यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम 9 ने अपने ट्रिपल टी फार्मूले से कोरोना वायरस (Covid-19 pandemic) पर काबू कर लिया है। इस वक्त प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रकोप कहीं नहीं दिख रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण के बेहतरीन प्रबंधन पर सीएम योगी को देश विदेश से काफी तारीफ और शाबासी मिली है। मुम्बई हाईकोर्ट, सुप्रीमकोर्ट, डब्‍ल्‍यूएचओ, कनाडा और अब ऑस्ट्रेलियाई सांसद एवं मंत्री जेसन वुड ने भी सीएम योगी के कोविड19 प्रबंधन की तारीफ की है। इतना ही नहीं जेसन वुड ने यूपी सरकार के साथ काम करने की इच्छा भी जताई है। अलीगढ़ में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कोरोनावायरस संक्रमण पर काबू करने के लिए सीएम योगी की पीठ थपथपाई है। कुछ वक्त पूर्व ही एक और ऑस्ट्रेलियाई संसद सदस्य क्रेग केली ने भी सीएम योगी के काम की तारीफ में कसीदे पढ़े थे।

जेसन वुड यूपी संग काम करने को उत्सुक :- 24 करोड़ आबादी वाले उत्तर प्रदेश में बेहतरीन कोविड प्रबंधन का ऑस्ट्रेलिया में डंका बजा। ऑस्ट्रेलियाई सांसद एवं मंत्री जेसन वुड ने ने राज्य में कोविड-19 के प्रकोप को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा की है। सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा कि, हम उत्तर प्रदेश के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। संस्कृति और विकास के संवर्धन के लिए हम लोग उत्तर प्रदेश सरकार के साथ काम करेंगे। वुड ने आगे लिखा कि सीएम योगी को धन्यवाद। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुझे अपना संदेश दिया। इस कठिन समय में यूपी सरकार के कोविड नियंत्रण प्रयासों की सराहना करें।

प्रदेशों के समक्ष नजीर पेश की :- योगी के ट्रिपल-टी नीति की वजह से कम समय में कोरोना केसों पर लगाम लगाई है। ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में मेडिकल किट वितरण, सैनिटाइजेशन, टेस्टिंग, टीकाकरण के साथ ही चिकित्सीय सुविधाओं का तेजी से विस्तार किया गया। सर्वाधिक टेस्टिंग और टीकाकरण कर यूपी ने दूसरे देशों और प्रदेशों के समक्ष नजीर पेश की है।

तमाम लोगों ने योगी के काम को सराहा :- इससे पूर्व ऑस्ट्रेलिया संसद सदस्य क्रेग केली ने आइवरमेक्टिन के प्रयोग साथ प्रदेश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट डेल्टा को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को सराहा था। कनाडा के एक निवेशक पैट्रिक ब्रुकमैन ने ‘क्रशिंग द कर्व’ में योगी आदित्यनाथ के यूपी मॉडल ऑफ कोविड प्रबंधन की सराहना की थी।

कोरोना वायरस अपडेट : ऑस्ट्रेलियाई सांसद मंत्री जेसन वुड ने सीएम योगी की प्रशंसा की, पीएम मोदी ने भी पीठ थपथपाई

पीएम मोदी ने भी ठोंकी सीएम योगी की पीठ :- प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अलीगढ़ में यूपी सीएम योगी की पीठ ठोंकते हुए कहाकि, उत्तर प्रदेश में अब तक 8 करोड़ से अधिक वैक्सीन के साथ एक दिन में सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड भी उत्तर प्रदेश के ही नाम है। योगी सरकार में प्रदेश में वृहद टीकाकरण अभियान के तहत ‘सबका साथ, सबका विकास, सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन’ के मूल मंत्र पर टीकाकरण किया जा रहा है। प्रदेश में वैक्‍सीन की पहली खुराक 7 करोड़ 42 लाख से अधिक और वैक्‍सीन की दूसरी डोज 1 करोड़ 51 लाख से अधिक को दी जा चुकी है।

pm modi
Show More
Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned