भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं है, हिंदुत्व अलग है और भाजपा अलग : उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में सरकार 100 दिन पूरे होने पर रामलला के दरबार में माथा टेकने की मनौती पूरा करने के लिए अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख व महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहाकि भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं है। हिंदुत्व अलग है और भाजपा अलग।

By: Mahendra Pratap

Updated: 07 Mar 2020, 05:04 PM IST

अयोध्या. महाराष्ट्र में सरकार 100 दिन पूरे होने पर रामलला के दरबार में माथा टेकने की मनौती पूरा करने के लिए अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख व महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहाकि भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं है। हिंदुत्व अलग है और भाजपा अलग।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शनिवार को सपरिवार रामनगरी अयोध्या पहुंचे जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद रामजन्मभूमि और हनुमानगढ़ी का अपनी पत्नी, बेटे, बीस सांसद सहित करीब 2000 शिवसेना कार्यकर्ताओं के साथ दर्शन करेंगे। शनिवार दोपहर दो बजे रामनगरी अयोध्या में पहुंचने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पत्नी रश्मि ठाकरे और बेटे आदित्य ठाकरे का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इसके बाद शिवसेना प्रमुख व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहाकि अयोध्या आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मैं रामलला के दर्शन को बार बार आता रहूंगा। सरयू में स्नान करने की बड़ी इच्छा है और उसके बाद सरयू आरती करना चाहता था पर कोरोना वाइरस पर जारी एडवाइजरी की वजह से वह ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। पर अगली बार वह निश्चित रुप से स्नान और आरती करेंगे।

भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं :- मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपए का दान ट्रस्ट को देने की ऐलान किया। साथ ही कहाकि हम सब मिलकर अयोध्या में राम मंदिर बनाएंगे। हम चाहते हैं कि अयोध्या में ऐसा भव्य मंदिर बने, जिसे दुनिया देखे। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं भाजपा से अलग हुआ हूं। हिंदुत्व से नहीं। भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं है। हिंदुत्व अलग है और भाजपा अलग। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री योगी से अनुरोध किया अयोध्या में कुछ जमीन हमें दे दें, जिससे हम अयोध्या में महाराष्ट्र भवन बना सकें।

BJP
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned