फॉयर ब्रांड भाजपा नेता उमा, शिव से नाराज, सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश हुईं

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामला : फॉयर ब्रांड वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती ने 19वीं आरोपी के तौर पर अपना बयान दर्ज कराया।

By: Mahendra Pratap

Published: 02 Jul 2020, 05:16 PM IST

लखनऊ. बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में विशेष सीबीआई अदालत में बृहस्पतिवार को भाजपा की फॉयर ब्रांड वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती ने 19वीं आरोपी के तौर पर अपना बयान दर्ज कराया। अब यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का कोर्ट में पेश होने का नम्बर है। इसी बीच उमा भारती ने मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल के विस्तार में जातीय असंतुलन को लेकर अपनी नाराजगी जताई है। बताया जा रहा है उन्होंने पार्टी नेतृत्व के समक्ष 'सैद्धांतिक असहमति' जताई है।

विशेष सीबीआई अदालत 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में अभियुक्त 32 लोगों के बयान दर्ज कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि इस मामले की सुनवाई 31 अगस्त तक पूरी कर ले। इसलिए सीबीआई की विशेष अदालत रोजाना सुनवाई कर रही है।

शिवराज सिंह मंत्रिमंडल विस्तार से हैं नाराज :- उमा भारती गुरुवार को बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में लखनऊ के विशेष अदालत में पेश हुईं जहां उन्होंने मीडियाकर्मियों संग वार्ता में मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह मंत्रिमंडल विस्तार मामले पर अपनी नाराजगी का इजहार किया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उमा भारती ने बुधवार को ही पार्टी नेतृत्व को अपनी सैद्धांतिक असहमति से अवगत करा दिया था। उन्होंने जातीय असंतुलन को ठीक करने की गुजारिश पार्टी नेतृत्व से की थी, संभवत: उनकी बात को ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई। मध्य प्रदेश में गुरुवार सुबह 11 बजे राजभवन में आयोजित समारोह में 28 नए मंत्रियों ने शपथ ली। इनमें 20 कैबिनेट और 8 राज्य मंत्री हैं।

गाय, गंगा, गौ और राम सभी पूजनीय :- उमा भारती ने कहा कि केस अभी कोर्ट में है, इसलिए कुछ टिप्पणी करना ठीक नहीं होगा, पर गाय, गंगा, गौ और राम ये सभी उनके लिए पूजनीय हैं। उमा भारती ने कहा, ''राम मंदिर का मामला 5 शताब्दियों तक चला है, राम मंदिर पर जो फैसला आया और उसे देशवासियों ने जिस तरह स्वीकारा वह गौरव की बात है।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned