पेट्रोल चोरी पर कोर्ट हुई सख्त, सरकार से मांगा ये जवाब 

पेट्रोल पंप में चल रही घटतौली को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने राज्य सरकार से जबाव मांगा है।

By: आकांक्षा सिंह

Published: 16 May 2017, 11:36 AM IST

लखनऊ। पेट्रोल पंप में चल रही घटतौली को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने राज्य सरकार से जबाव मांगा है। कोर्ट ने पूछा है कि सरकार ने इन पंम्प मालिकों के खिलाफ अब तक क्या कार्रवाई की है।


क्या कहना है जस्टिस का 

जस्टिस सुधीर अग्रवाल और वीरेंद्र कुमार की खंडपीठ ने डॉ अशोक निगम की जनहित याचिका पर आज सुनवाई करते हुए इंडियन ऑयल कार्पोरेशन सहित सभी पक्षों को आदेश दिए हैं कि वह कोर्ट को एक शपथ पत्र देकर बताएं कि पेट्रोल पंम्प मालिकों के खिलाफ अभी तक आपराधिक मामले की कार्रवाई की या नहीं। कोर्ट ने आगामी 22 मई तक जवाब देने का आदेश दिया है।


कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. अशोक निगम ने जनहित याचिका दायर की है। जिसमें कहा गया है कि पेट्रोल पंम्प मालिकों ने इलेक्ट्रॉनिक चिप लगाकर आम जनता के साथ धोखा किया है। और सरेआम बहुत बड़ी लूटपाट की है। लेकिन अभी तक सरकार ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। यह आम जनता के साथ धोखा है। इसमें पेट्रोल पंम्प मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।


याचिका में की गई ये मांग 

याचिका में मांग की गई है कि पेट्रोल पंप मालिकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाये। कहा गया कि यह आम जनता के साथ किया गया अपराध है। अदालत ने आगामी 22 मई को इस मामले में जवाब मांगते हुए स्पष्ट करने को कहा कि बतायें इस मामले में अबतक क्या करवाई की गई है।



 
आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned