मायावती के लिए बड़ी चुनौती बने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, मार्च में बनाएंगे अपनी नई पार्टी

मायावती के लिए एक बड़ी चुनौती बन गए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर अपनी नई पार्टी बनाकर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 लड़ेंगे। चंद्रशेखर के अनुसार, इसकी औपचारिक घोषणा मार्च महीने में ही की जाएगी।

By: Mahendra Pratap

Published: 01 Mar 2020, 08:08 PM IST

लखनऊ. मायावती के लिए एक बड़ी चुनौती बन गए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर अपनी नई पार्टी बनाकर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 लड़ेंगे। चंद्रशेखर के अनुसार, इसकी औपचारिक घोषणा मार्च महीने में ही की जाएगी। रविवार शाम वह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे, ऐसा लगता है कि चंद्रशेखर अपने पार्टी बनाने की घोषणा के क्रम में ही यहां आए हैं।

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा वे दिसंबर में एक राजनीतिक दल के गठन की घोषणा करना चाहते थे, लेकिन सीएए लागू होने से यह काम रुक गया। सीएए के खिलाफ लड़ना चुनाव लड़ने से ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया था। चंद्रशेखर ने कहाकि नए राजनीतिक दल की औपचारिक घोषणा मार्च महीने में ही की जाएगी। पार्टी अपने मौजूदा स्वरूप में संगठन के समानांतर काम करती रहेगी। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्र शेखर का कहना है कि राजनीति उनकी महत्वाकांक्षा नहीं बल्कि मजबूरी है।

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देश में घूम-घूम कर प्रदर्शनकारियों का समर्थन करने वाले भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रविवार को अचानक उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंच गए। उनके वीआइपी गेस्ट हाउस में होने की सूचना मिलने पर पुलिस टीम फौरन वहां पहुंच गई। पूछताछ में चंद्रशेखर ने बताया कि वह लखीमपुर खीरी में एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं। पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय के मुताबिक, चंद्रशेखर को घंटाघर जाने से रोका गया है। पुलिस ने उन्हें हिरासत में नहीं लिया है। वह शहर में हर जगह जाने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन घंटाघर अथवा उजरियांव नहीं जाने दिया जाएगा। सुरक्षा के लिहाज से उनके साथ पुलिस तैनात की गई है।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned