लखनवाइट्स बता रहे ये होंगे फीफा वर्ल्ड कप 2018 के चैम्पियन

Mahendra Pratap

Publish: Jun, 14 2018 05:03:06 PM (IST) | Updated: Jun, 14 2018 05:11:38 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
लखनवाइट्स बता रहे ये होंगे फीफा वर्ल्ड कप 2018 के चैम्पियन

लखनवाइट्स ने बताया है कि फीफा वर्ल्ड कप 2018 के चैम्पियन कौन हो सकते हैं।

लखनऊ. फीफा वर्ल्ड कप 2018 आज से शुरू हो गया है। वर्ल्ड कप में इस बार लखनऊ के खेल प्रेमियों की पसंदीदा टीमें ब्राजील, जर्मनी, फ्रांस, स्पेन है। इस बार इन्हीं से विजेताओं का अंदाजा लगाया जा रहा है। कुछ लोग पुर्तगाल तो कुछ बेल्जियम का दावा मजबूत मान रहे हैं। इस बार रूस को कम नहीं आंका जा रहा है। लोगों का मानना है कि मेजबान होने के नाते रूस घरेलू दर्शकों के सामने से अंतिम 16 तक का सफर तय कर सकती है। वहीं जर्मनी को कंपटील टीम बताया जा रहा है। उसे इस बार फाइटर की उपाधि दी जा रही है। ब्राजील को भी लोगों द्वारा खिताब का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है। ब्राजील के स्ट्राइकर उसकी जान है। फ्रांस एक बार फिर कुछ अच्छा कर सबको चौंका सकता है कुछ लोग ऐसे भी हैं। कुछ लोगों को तो कौन जीतेगा और कौन हारेगा से कोई लेना देना ही नहीं है। वह लोग बस टीमों का अच्छा खेल देखना चाहतो हैं।

जानें किन लोगों ने क्या कहा

1. फाइटर जीम है जर्मनी

धन सिंह का कहना है कि वह राज्य के खिलाड़ियों में एक हैं। कई दफा संतोष ट्रॉफी खेल चुके धन सिंह की फेवरेट टीम जर्मनी है। उन्होंने बताया कि जर्मनी के चैंपियन बनने की संभावना है। उसके खिलाड़ियों में जुझने क्षमता है। विजेताओं की तरह टीम खेलती है। उस टीम का खेलने का उसका अपना सिस्टम है। यही नहीं सभी 11 खिलाड़ियों को लेकर रणनीति तैयार करती है। उसके मूव पीछे से शुरू होते हैं और स्ट्राइकर अच्छी फिनिशिंग के साथ खत्म करते हैं। उस टीम का हर खिलाड़ी पूरे धैर्य के साथ खेलता है।

2. पुर्तगाल कर सकती है उलटफेर

श्रीकांत का कहना है कि पुर्तगाल उलटफेर कर सकती है। उत्तर प्रदेश की तरफ से संतोष ट्रॉफी खेलने वाले गोल कीपर श्रीकांत कहते हैं कि पुर्तगाल उनकी पसंदीदा टीम है। पहले वर्ल्ड कप में वह चूक गई थी पर इस बार उसके खिलाड़ी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इस बार कुछ ऐसा कर गुजरने के मूड़ में हैं लेकिन किसी भी समय उलटफेर कर सकने में सक्षम है। इस टीम के खिलाड़ी आखरी तक उम्मीद नहीं छोड़ते हैं। टीम की रणनीति हमेशा शानदार रहती है। उसके खिलाड़ियों को जिस तरह का फुटवर्क है उसे देखते हुए लगता है कि वह खिताब की दावेदार है।

3. रूस पर होगा सकता है दबाव

संतोष सेन मिलानी क्लब के खिलाड़ी रह चुके हैं। उनका कहना है कि मेजबान होने के बावजूद रूस इस वर्ल्ड कप की फेवरेट टीमों में से नहीं है। जिसके आखिरी 16 में पहुंचने की आशा की जाए। हालांकि घरेलू दर्शकों का सहयोग टीम का जज्बा बढ़ाने में मदद कर सकता है। जिसकी बदौलत टीम इस विश्व कप में नॉकआउट चरण में पहुंचकर देश में फुटबॉल में नया जुनून पैदा कर सकती है। इस बार रूस से कुछ उम्मीद की जा सकती हैं। इसके साथ ही रूस पर घर में खेलने के कारण दबाव भी बहुत होगा। उसे अपना सब कुछ दाव पर लगाना होगा।

4. ब्राजील फिर से बनेगा चैम्पियन

विनोद कुमार का कहना है कि उत्तर प्रदेश टीम के सदस्य रहे हैं। विनोद कुमार की पसंदीदा टीम ब्राजील है। ब्राजील टीम का हर एक सदस्य सितारा है। वर्ल्ड कप की सबसे मजबूत टीम कह सकते हैं। इसके बावजूद भी ब्राजील को डिफेंस पर कुछ खास ध्यान होगा। इस बार ब्राजील को थोड़ा आसान ग्रुप मिला है।

5. स्पेन भुलाएगी कड़वी यादें

केएन सिंह बताते हैं कि राजधानी में पूरे साल फुटबॉल के टूर्नामेंट आयोजित करने वाले केएन सिंह स्पेन के पक्ष में है। उन्होंने बताया कि अनुभवी खिलाड़ियों की मौजूदगी में स्पेन 2014 फीफा वर्ल्ड कप की यादों को भुलाते हुए फीफा वर्ल्ड कप 2018 के खिताब पर कब्जा करेगा। इस बार इस फीफा वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी ताकत युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned