scriptजब पांच जिलों के किसानों ने कहा, सीएम योगी हम आपके काम से बेहद खुश हैं | Lucknow CM Yogi Farmer said CM Yogi We Your work Extremely Happy | Patrika News

जब पांच जिलों के किसानों ने कहा, सीएम योगी हम आपके काम से बेहद खुश हैं

locationलखनऊPublished: Oct 22, 2020 02:40:34 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

सीएम योगी के एक सवाल के जवाब में पांच जिलों के किसानों ने कहा, हम आपके काम से बेहद खुश हैं।

जब पांच जिलों के किसानों ने कहा, सीएम योगी हम आपके काम से बेहद खुश हैं

जब पांच जिलों के किसानों ने कहा, सीएम योगी हम आपके काम से बेहद खुश हैं

लखनऊ. सीएम योगी के एक सवाल के जवाब में पांच जिलों के किसानों ने कहा, हम आपके काम से बेहद खुश हैं। बाढ़ में सभी प्रभावित गांवों में राहत सामग्री मिली थी। जहां जरूरत थी वहां युद्ध स्तर पर बचाव कार्य भी हुआ। अब फसलों की क्षति के बदले मुआवजा पाकर हम बेहद खुश हैं।
यह मामला गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास का है। जहां वह बाढ़ प्रभावित 19 जिलों के 348511 किसानों को उनकी फसलों की क्षतिपूर्ति के बदले 113.21 करोड़ रुपए का ऑनलाइन भुगतान कर रहे थे। सीएम योगी ने कहाकि, हालांकि आपकी मेहनत और क्षति की तुलना में यह रकम मामूली है, पर मरहम जैसी यह रकम आपके हितों की प्रति हमारी प्रतिबद्धता का सबूत है।
इसी अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने पांच जिलों के कुछ किसानों से बात भी की। मुख्यमंत्री योगी ने हालचाल के साथ यह भी पूछा कि फसल की क्षति बाढ़ से हुई थी या अतिवृिष्ट के नाते हुए जलभराव से? बाढ़ के दौरान राहत सामग्री मिली थी या नहीं? इसके जवाब में किसानों ने कहा, हम आपके काम से बेहद खुश हैं। बाढ़ के दौरान सभी प्रभावित गांवों में राहत सामग्री मिली थी। जहां जरूरत थी वहां युद्ध स्तर पर बचाव कार्य भी हुआ। अब फसलों की क्षति के बदले मुआवजा पाकर हम बेहद खुश हैं।
मुख्यमंत्री ने सभी किसानों को नवरात्रि की शुभकामनाएं भी दीं। जिन किसानों से मुख्यमंत्री ने बात की उनके नाम हैं- लखीमपुर खीरी के विष्णु वल्लभ राय, गोरखपुर के परमहंस एवं कुंती देवी, बाराबंकी के रामचंद्र एवं शिवकुमार, बहराइच के पनहारू और सिद्धार्थनगर के रामसुमेर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो