scriptसीएम योगी का तोहफा, यूपी में छठ पर्व और कार्तिक पूर्णिमा पर रहेगा अवकाश | Lucknow CM Yogi gift UP Chhath festival Kartik Purnima Public Holiday | Patrika News

सीएम योगी का तोहफा, यूपी में छठ पर्व और कार्तिक पूर्णिमा पर रहेगा अवकाश

locationलखनऊPublished: Nov 09, 2021 07:53:05 am

– सीएम योगी ने छठ का पर्व मनाने वाले ढेर सारे व्रतियों के चेहरे पर खुशी ला दी है। सीएम योगी ने छठ पर्व पर अवकाश की घोषणा की है। इसके साथ ही जिला व पुलिस प्रशासन को साफ—सफाई के साथ सुरक्षा के इंतजाम के निर्देश दिए हैं। साथ ही 19 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर स्थानीय अवकाश घोषित करने का ऐलान किया है।

सीएम योगी का तोहफा, यूपी में छठ पर्व और कार्तिक पूर्णिमा पर रहेगा अवकाश

सीएम योगी का तोहफा, यूपी में छठ पर्व और कार्तिक पूर्णिमा पर रहेगा अवकाश

लखनऊ. छठ महापर्व मनाने वाले प्रदेशवासियों को सीएम योगी आदित्यनाथ का एक बड़ा तोहफा। सीएम योगी ने छठ पूजा पर 10 तारीख को सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया है। इसके साथ ही 19 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर स्थानीय अवकाश घोषित करने का भी फैसला लिया गया है। इससे पहले योगी सरकार ने वर्ष 2020 में छठ पूजा पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया था। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने छठ पर्व को निर्बन्धित अवकाश की श्रेणी में पहले से ही रखा है।
डीएम लें निर्णय :- सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार शाम मंडलायुक्तों व जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि, छठ महापर्व के उपलक्ष्य में जनभावनाओं का सम्मान करते हुए अवकाश घोषित किया जाए। इसी तरह कार्तिक पूर्णिमा के शुभ अवसर पर भी स्थानीय अवकाश रहेगा। जिलाधिकारी स्थानीय परंपरा व आवश्यकता के अनुसार इस संबंध में निर्णय लेकर आदेश जारी करेंगे।
जल पुलिस सक्रिय रहे :- छठ पूजा पर सीएम योगी ने सभी जिलों के पुलिस अफसरों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। सीएम ने नागरिक पुलिस के साथ—साथ जल पुलिस को पूरी तरह से सक्रिय हने को कहा है। उधर, छठ को लेकर डीजीपी मुख्यालय ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं। लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्घनगर व महराजगंज को अतिरिक्त पुलिस बल और जल पुलिस उपलब्ध कराई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो