script

सरकारी विभाग के रिक्त पदों पर चयन की प्रक्रिया शीघ्र : सीएम योगी

locationलखनऊPublished: Sep 18, 2020 06:23:20 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, हमारे युवा साथियों में प्रतिभा है, क्षमता है, मेधा है। वर्तमान यूपी गवर्नमेंट सभी को बिना भेदभाव के समान अवसर उपलब्ध करा रही है।

सरकारी विभाग के रिक्त पदों पर चयन की प्रक्रिया शीघ्र : सीएम योगी

सरकारी विभाग के रिक्त पदों पर चयन की प्रक्रिया शीघ्र : सीएम योगी

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, हमारे युवा साथियों में प्रतिभा है, क्षमता है, मेधा है। वर्तमान यूपी गवर्नमेंट सभी को बिना भेदभाव के समान अवसर उपलब्ध करा रही है। सभी विभागों में रिक्त पदों पर चयन की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ होगी। हमारा प्रयास है कि आगामी छह माह में सभी विभागों में चयन प्रक्रिया को संपन्न करा लिया जाए।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लोकभवन में अफसरों के साथ बैठक में सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों का ब्यौरा मांगा। साथ ही सीएम योगी ने अपने अफसरों को निर्देश दिया कि अब तक हुईं तीन लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीके से अगले तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू करें और अगले छह महीने में नियुक्ति पत्र बांटें।
मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहाकि, सभी विभागों में रिक्त पदों के सापेक्ष नियुक्ति प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने के लिए विभागों को रिक्तियों के आंकड़े कल तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। चयन प्रक्रिया में शुचिता और पारदर्शिता हमारी नीति है और इसे प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाएगा।
समायोजित होंगे ग्राम रोजगार सेवक :- योगी सरकार ने शहरीकरण से बेरोजगार हुए ग्राम रोजगार सेवकों को आश्वासन देते हुए कहाकि, करीब 700 ग्राम रोजगार सेवकों को अन्य ग्राम पंचायतों में रिक्त पदों पर समायोजित किया जाएगा। ग्राम्य विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने जिलाधिकारियों को ग्राम पंचायत की सहमति से समायोजन कराने के निर्देश दिए हैं। नगर निगमों के सीमा विस्तार और नए नगरीय निकाय गठित होने से बेरोजगार हुए ग्राम रोजगार सहायक लंबे समय से समायोजन की मांग कर रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो