नाराज सीएम योगी ने कानपुर अपहरण व हत्याकांड में चार पुलिस अफसर किए निलंबित, एडीजी को सौंपी जांच, अभी और पर गिरेगी गाज

एडीजी, बीपी जोगदंड तत्काल कानपुर पहुंचने के निर्देश, जांच कर रिपोर्ट दें कि अपहरण की घटना में फिरौती के लिए पैसे दिए गए या नहीं?

By: Mahendra Pratap

Published: 24 Jul 2020, 01:45 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अपराध की घटनाएं चरम पर पहुंच गई है। इन अपराधों को नियंत्रण में रखने में यूपी पुलिस पूरी तरह नाकाम हो रही है। जिस वजह से सीएम योगी की सरकार की काफी छीछालेदर हो रही है। विपक्ष रोजाना कानून व्यवस्था को लेकर ताने मार रहा है। कानपुर के बिकरू कांड, फिर लैब टेक्नीशियन की अपहरण—हत्या व गाजियाबाद में पत्रकार की हत्या मामलों प्रदेश सहित पूरे देश में चर्चा में रहे। अपराध की इन बेलगाम घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने यूपी पुलिस विभाग से अपनी नाराजगी जाहिर की। नाराज सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त कदम उठाते हुए आज अपर पुलिस अधीक्षक, दक्षिणी कानपुर नगर, आईपीएस अपर्णा गुप्ता और मनोज गुप्ता तत्कालीन सीओ को निलंबित कर दिया। इसके अलावा पूर्व प्रभारी निरीक्षक थाना बर्रा रणजीत राय और चौकी इंचार्ज राजेश कुमार को निलंबित कर दिया है। यही नहीं अपहरण की घटना में फिरौती के लिए पैसे दिए गए या नहीं? इस संबंध में एडीजी, पुलिस हेडक्वार्टर्स लखनऊ बीपी जोगदंड को तत्काल कानपुर पहुंचकर जांच के लिए निर्देश दिए गए है।

उत्तर प्रदेश में बिगड़ी कानून-व्यवस्था पर सीएम योगी आदित्यनाथ के तेवर आज सीएम आवास पर कोरोना वायरस की समीक्षा बैठक में ही दिख गए थे। पुलिस तथा अपराधियों की साठ-गांठ के कई मामले सामने आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का पारा चढ़ गया। सीएम योगी के कानपुर मामले में लिए गए एक्शन के बाद उनके तेवर देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि सूबे के पुलिस महकमे में एक बड़ा फेरबदल जल्दी होगा। साथ ही गाजियाबाद, सीतापुर तथा कौशांबी में लापरवाही बरतने के दोषी पुलिसवालों पर बड़ी कार्रवाई तय है।

बिकरू कांड के बाद कानपुर पुलिस पर बर्रा अपहरण कांड में अपहृत लैब टेक्नीशियन की हत्या होने की जानकारी मिलने पर सरकार की किरकिरी होने लगी है। परिजनों ने कानपुर पुलिस पर यह आरोप लगाया था कि फिरौती के 30 लाख रुपए अपहरणकर्ताओं को दिलाने के बाद भी पुलिस अपहृत लैब टेक्नीशियन वापस न ला सकी।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned