script

योगी सरकार देगी शहीद मेजर पंकज पांडेय के परिजनों को 50 लाख रुपए की सहायता और नौकरी

locationलखनऊPublished: Jul 25, 2021 04:24:23 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

– सीएम योगी का वादा, शहीद परिवार को हरसम्भव मदद प्रदान देगी प्रदेश सरकार

योगी सरकार देगी शहीद मेजर पंकज पांडेय के परिजनों को 50 लाख रुपए की सहायता और नौकरी

योगी सरकार देगी शहीद मेजर पंकज पांडेय के परिजनों को 50 लाख रुपए की सहायता और नौकरी

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अरुणाचल प्रदेश में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए हरदोई निवासी सेना के मेजर पंकज कुमार पाण्डेय के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।
यूपी में खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं कई नदियां, अलर्ट जारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जिले की एक सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर करने की भी घोषणा की है।
शहीद परिवार की हरसम्भव मदद :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पंकज के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। प्रदेश सरकार द्वारा शहीद के परिवार को हरसम्भव मदद प्रदान की जाएगी।
साथी को बचाने के प्रयास में शहीद :- यूपी के हरदोई जिले की कोतवाली देहात क्षेत्र के महोलिया शिवपार इलाके के निवासी पंकज पांडे सेना में मेजर के पद तैनात थे। 19 जुलाई की सुबह ड्यूटी के दौरान अरुणाचल प्रदेश के तंबोला में एक साथी को खाई में गिरने से बचाने के प्रयास में गिरकर शहीद हो गए। मेजर का अंतिम संस्कार मुख्य यूनिट असम लेखापानी में शनिवार सुबह राजकीय सम्मान के साथ किया गया। इस दौरान उनकी डेढ़ वर्षीय बेटी अरु अपने नन्हें पैरों पर चलकर अपने पिता को श्रद्धांजलि दी तो लोगों के आंखों से आंसुओं का सैलाब फूट पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो