भूसा बैंक में भूसे के सुरक्षित भण्डारण की व्यवस्थाएं की जाएं : योगी आदित्यनाथ

अनलाॅक व्यवस्था समीक्षा बैठक
किसानों से खरीदे गेहूं के सुरक्षित भण्डारण के सभी प्रबन्ध तुरंत
कोरोना के खिलाफ जंग में जीत के लिए संक्रमण की चेन को तोड़ना जरूरी
सघन पेट्रोलिंग निरन्तर जारी, कहीं भी भीड़ एकत्र न होने पाए

By: Mahendra Pratap

Published: 17 Jun 2020, 05:37 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गौ-आश्रय स्थलों में स्थापित भूसा बैंक में भूसे के सुरक्षित भण्डारण के लिए सभी व्यवस्थाएं की जाएं। किसानों से क्रय किए गए गेहूं के सुरक्षित भण्डारण के सभी प्रबन्ध किए जाएं।

मुख्यमंत्री योगी आज अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि किसानों से क्रय किए गए गेहूं के सुरक्षित भण्डारण के सभी प्रबन्ध किए जाएं। बरसात के मौसम को देखते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि खरीदा गया गेहूं खुले में न रखा जाए, अन्यथा बारिश होने पर वह भीगकर खराब हो जाएगा। निराश्रित गोवंश के लिए संचालित गौ-आश्रय स्थलों में हरे चारे की नियमित व्यवस्था की जाए। गौ-आश्रय स्थलों में स्थापित भूसा बैंक में भूसे के सुरक्षित भण्डारण के लिए सभी व्यवस्थाएं की जाएं। उन्होंने बरसात के पूर्व नालांे की सिल्ट सफाई किए जाने के निर्देश भी दिए।

छुपाने का प्रयास न करें :- मुख्यमंत्री योगी ने कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए आमजन को निरन्तर जागरूक किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि एक संक्रमित व्यक्ति कई व्यक्तियों को संक्रमित कर सकता है। इसलिए लोगों को अवगत कराया जाए कि कोरोना के लक्षण दृष्टिगत होने पर वे उसे छुपाने का प्रयास न करें, बल्कि तत्काल चिकित्सीय परामर्श प्राप्त करें।

संक्रमण की चेन को तोड़ना आवश्यक :- मुख्यमंत्री योगी ने पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोरोना के बचाव के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करने की कार्यवाही को जारी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में जीत के लिए संक्रमण की चेन को तोड़ना आवश्यक है। पुलिस द्वारा सघन पेट्रोलिंग निरन्तर जारी रखते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी भीड़ एकत्र न होने पाए। सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन कराया जाए। उन्होंने पुलिस तथा पीएसी के कर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए सभी सुरक्षात्मक उपाय किए जाने के निर्देश भी दिए।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned