script

सीएम योगी को धमकी देने के बदले एक करोड़ रुपए देने का किया गया था वादा, कमरान ने पूछताछ में बताया

locationलखनऊPublished: May 25, 2020 06:10:54 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जिसे गिरफ्तार किया है, उसे छोड़ दो वरना अंजाम भुगतना पड़ेगा, लखनऊ पुलिस को धमकी भरी कॉल, महाराष्ट्र एटीएस ने बताया

जिसे गिरफ्तार किया है, उसे छोड़ दो वरना अंजाम भुगतना पड़ेगा, लखनऊ पुलिस को धमकी भरी कॉल, महाराष्ट्र एटीएस ने बताया

जिसे गिरफ्तार किया है, उसे छोड़ दो वरना अंजाम भुगतना पड़ेगा, लखनऊ पुलिस को धमकी भरी कॉल, महाराष्ट्र एटीएस ने बताया

लखनऊ. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को धमकी देने वाले युवक से जब उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने पूछताछ की, तो उसने स्वीकारा कि उसे योगी आदित्यनाथ को धमकी देने के बदले एक करोड़ रुपए देने का वादा किया गया था। अभी बाकी पूछताछ चल रही है। कमरान (25 वर्ष) मुंबई का रहने वाला है। इसी बीच कमरान के पक्ष में लखनऊ पुलिस की स्पेशल मीडिया डेस्क के लिए धमकी भरी कॉल आई, इस कॉल पर कहा गया, ‘जिसे गिरफ्तार किया है, उसे छोड़ दो वरना अंजाम भुगतना पड़ेगा।’
यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय में गुरुवार रात लगभग साढ़े बारह एक वॉट्सऐप मैसेज आया था। यह मैसेज यहां के सोशल मीडिया डेस्क के नंबर 7570000100 पर आया था। मेसेज में लिखा था, ‘सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं। (एक खास समुदाय का नाम लिखा) की जान का दुश्मन है वो।’ यह मेसेज आने के बाद पुलिस के आला अफसरों को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद गोमती नगर थाने में धारा 505 (1) बी, 506 और 507 के तहत केस दर्ज किया गया।
धमकी भरी कॉल :- इसके बाद मुंबई एटीएस ने तेजी दिखाई, रविवार को कामरान को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उसे ट्रांजिट रिमांड यूपी एसटीएफ को सौंपा दिया गया। कामरान की गिरफ्तारी के बाद अचानक पुलिस को धमकी भरी कॉल आई है। महाराष्ट्र एटीएस ने बताया कि धमकी भरी यह कॉल लखनऊ पुलिस की स्पेशल मीडिया डेस्क को आई है। इस कॉल पर कहा गया, ‘जिसे गिरफ्तार किया है, उसे छोड़ दो वरना अंजाम भुगतना पड़ेगा।’
कमरान और युवक के रिश्ते तलाशती पुलिस :- दूसरी धमकी मिलते ही महाराष्ट्र एटीएस को सूचना दी गई। एटीएस ने 20 साल के एक युवक को इस धमकी भरे कॉल के लिए गिरफ्तार किया। यह युवक नासिक के भद्रकाली इलाके में रहता है। पुलिस कमरान और उस युवक के रिश्तों को खंगाला रही है। यूपी पुलिस के साथ ही मुंबई और महाराष्ट्र की पुलिस भी इसकी जांच में जुटी गई है।
कामरान का इतिहास :- सीएम योगी को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स का नाम कामरान है। कमरान मुंबई निवासी है। झावेरी बाजार में सिक्यॉरिटी गॉर्ड की नौकरी करता था। पर साल 2017 में स्पाइन टीबी का ऑपरेशन होने के बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी। कामरान के परिवार में मां, बहन और एक भाई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो