scriptजिलों के डीएम को सीएम योगी का आदेश, जिस इलाके में एक भी केस, तुरंत करें सील | Lucknow Corona virus DM Chief Minister Yogi Hotspot order seal Do | Patrika News

जिलों के डीएम को सीएम योगी का आदेश, जिस इलाके में एक भी केस, तुरंत करें सील

locationलखनऊPublished: Apr 10, 2020 02:40:34 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहाकि जिन जिलों में कोरोना वायरस पॉजिटिव एक भी केस आए हैं, उस प्रभावित क्षेत्रों को तत्काल सील कर दिया जाए। साथ ही जिलों को सेक्टर में बांटकर वहां सेक्टर मैजिस्ट्रेट तुरंत तैनात किए जाएं।

जिलों के डीएम को सीएम योगी का आदेश, जिस इलाके में एक भी केस, तुरंत करें सील

जिलों के डीएम को सीएम योगी का आदेश, जिस इलाके में एक भी केस, तुरंत करें सील

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहाकि जिन जिलों में कोरोना वायरस पॉजिटिव एक भी केस आए हैं, उस प्रभावित क्षेत्रों को तत्काल सील कर दिया जाए। साथ ही जिलों को सेक्टर में बांटकर वहां सेक्टर मैजिस्ट्रेट तुरंत तैनात किए जाएं। दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 15 जिलों के हॉटस्पॉट को सील कर वहां पर सभी जनता को घर में हीं रहने का आदेश दिया।
सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस से बचने के लिए सुरक्षा के दायरे को और बढ़ा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार शाम सभी जिलों के डीएम-एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए किसी भी तरह का चांस नहीं लिया जा सकता। तीन मार्च को महज एक जिले में कोरोना का केस था। एक माह में 40 जिलों में इसका विस्तार हो गया, इसलिए सख्त कदम उठाने जरूरी हैं। जिस तरह से 15 जिलों में कदम उठाए गए हैं, उसी का अमल कोरोना केस वाले बाकी 25 जिले भी करें। प्रभावित क्षेत्र को सीज करें। वहां केवल मेडिकल, आपूर्ति और सफाई से जुड़े कर्मियों को ही जाने की अनुमति हो।
लॉकडाउन का सख्ती से पालन हो :- सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन हो। लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जिन जिलों में कोई केस नहीं है, वहां भी विदेश या दूसरे प्रदेश से आए लोगों को क्वारंटान किए गए हैं। अफसर डोर टू डोर सर्वे करवाएं, अगर किसी में भी लक्षण हैं तो तुरंत जांच करवाएं। हर जिले में सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाए जा रहे हैं।
लखनऊ में सुबह 9:30 बजे से शाम 6 बजे तक गाड़ियां नहीं चल सकेंगी। जिन 15 जिलों में हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं, उन स्थानों को सेक्टर में बांटकर हर सेक्टर में एक मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाए। साथ ही वहां निगरानी गतिविधियों को बढ़ाने को कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो