कोरोना वारियर्स को सलाम, इन्हीं के वजह से आप घरों में भूखे नहीं सोते

पूरे उत्तर प्रदेश में तालाबंदी है। पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मुस्तैद है कि उसकी जनता को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। और इसमें योगी सरकार की मदद कर रही है भारतीय रेलवे।

By: Mahendra Pratap

Published: 09 Apr 2020, 08:43 PM IST

लखनऊ. पूरे उत्तर प्रदेश में तालाबंदी है। पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मुस्तैद है कि उसकी जनता को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। और इसमें योगी सरकार की मदद कर रही है भारतीय रेलवे। और वह कोरोना वारियर्स जिनकी वजह से सभी जरूरी सामान लखनऊ सहित पूरे 75 जिलों में भेजा जा रहा है। आलमनगर रेलवे स्टेशन इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। और इस वक्त वहां काम कर रहे कर्मचारियों को हमारा सलाम है।

पूरा प्रदेश 15 दिनों से लॉक डाउन का पालन किया जा रहा है। जनता अपने घरों में मस्त है। इस लॉक डाउन के इस समय में भी किसी को भी किसी तरह की कोई समस्या न हो इसकी भरपूर कोशिश की जा रही है।

भारतीय रेलवे की यात्री ट्रेनें बंद हैं पर मालगाड़ियों के जरिए दूसरे प्रदेशों से जरूरी सामान लगातार प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचाने का काम किया जा रहा है। लखनऊ के आलमनगर रेलवे स्टेशन पर दूसरे प्रदेशों से जरूरी सामान लगातार आ रहा है, जिसे लखनऊ समेत आसपास के दूसरे जिलों में भेजा जा रहा है। कोरोना वारियर्स लगातार देशहित में और जनता को कष्ट से बचाने के लिए लगे हुए हैं।

आलमनगर रेलवे स्टेशन पर माल अधीक्षक सुधांशु तिवारी बताते हैं कि रेलवे स्टेशन पर सामान उतरने के बाद उसे सावधानीपूर्वक गोदाम में रख दिया जाता है और फिर उसे दूसरे जिलों में भेजा जाता है। लॉकडाउन के इस दौर में भी रेलवे के कोरोना वाॅरियर्स आपके लिए जरूरी सामानों के लिए लगातार डटे हुए हैं।

मालगाड़ियों से गुजरात के गांधीधाम से तेल, नमक और पेट्रोल आ रहा है, जबकि पंजाब से गेहूं और झारखंड से कोयला भेजा जा रहा है। राजधानी लखनऊ में अब तक पिछले 15 दिनों में लगभग 2 लाख 83 हजार लीटर तेल बाहर से आया है, जबकि 16 हजार 200 टन के आसपास गेहूं पंजाब से लखनऊ पहुंचा है। 10 हजार टन के आसपास नमक गुजरात से भेजा गया है। इन सामान को बेहतर तरीके से रेलवे स्टेशनों पर मालगाड़ी के जरिए भेजा जा रहा है।

COVID-19
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned