scriptलॉकडाउन का असर : लखनऊ में 9वें दिन भी नहीं मिला कोई कोरोना वायरस पाजिटिव | Lucknow Coronavirus 9th Day No Patient Lockdown Uttar Pradesh Noida | Patrika News

लॉकडाउन का असर : लखनऊ में 9वें दिन भी नहीं मिला कोई कोरोना वायरस पाजिटिव

locationलखनऊPublished: Mar 30, 2020 02:25:02 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

यूपी में 82 पहुंची कोरोना मरीजों की संख्यानोएडा और मेरठ में सबसे ज्यादा मरीज14 अप्रैल तक अन्य राज्यों की सीमाएं सील

लॉकडाउन का असर : लखनऊ में 9वें दिन भी नहीं मिला कोई कोरोना वायरस पाजिटिव

लॉकडाउन का असर : लखनऊ में 9वें दिन भी नहीं मिला कोई कोरोना वायरस पाजिटिव

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के 14 जिले कोरोना वायरस की गिरफ्त में बुरी तरह उलझ गए हैं। बाकी 64 जिलों में प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। राजधानी लखनऊ में आठ कोरोना वायरस पाजिटिव मिलने के बाद से नौवां दिन गुजर गया है पर कोई भी कोरोना वायरस पाजिटिव मरीज नहीं मिला। लखनऊ की जनता के साथ पुलिस और प्रशासन अपने रोल को बेहद संजीदगी के साथ निभा रहा है। जहां लखनऊ पुलिस ने कोरोना संकट से निपटने के लिए 60 टीमों का गठन किया है। ये टीमें शहर के कोने-कोने में जोरदार काम कर रहीं हैं वहीं शहर के डाक्टर मुस्तैद हैं, अपनी सुरक्षा को बरकरार करते हुए पाजिटिव मरीज की देखभाल और बेहतर तरीके से कैसे करें, इसका लगातार प्रशिक्षण ले रहे हैं। उत्तर प्रदेश में अभी तक 82 कोरोना वायरस पाजिटिव मरीज पाए गए हैं। नोएडा और मेरठ में शहर में कोरोना वायरस पाजिटिव के सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। केंद्र सरकार के निर्देश पर 14 अप्रैल तक अन्य राज्यों की सीमाएं सील कर दी गई है।
लखनऊ के 14 सैंपल निगेटिव :- प्रदेश में कोरोना वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन का सोमवार को छठा दिन है। लखनऊवासियों के लिए नौवें दिन भी राहत भरा रहा। नौवें दिन रविवार को भी लखनऊ में कोई मरीज कोरोना वायरस पॉजिटिव नहीं मिला। केजीएमयू की लैब में शनिवार शाम से रविवार दोपहर तक प्रदेशभर से 79 नमूनों की जांच हुई। सभी निगेटिव पाए गए। लखनऊ से जांच किए जा रहे 14 सैंपल भी निगेटिव पाए गए। पीजीआई में भर्ती तीन संदिग्ध मरीजों के सैंपल भी निगेटिव आए हैं। लखनऊ में अभी तक आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिनमें से केजीएमयू में सात पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि पीजीआई में एक पॉजिटिव मरीज बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर भर्ती हैं।
सात संक्रमित भर्ती मरीज की तबीयत ठीक :- केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने कहाकि यहां सात कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं। सभी की तबीयत ठीक है। डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत की निगरानी कर रही है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ को प्रशिक्षित करने का काम तेजी से चल रहा है। मरीज के साथ खुद को संक्रमण से कैसे बचाया जाए, इसकी बारीकियां सिखाई जा रही हैं। सबसे ज्यादा ट्रॉमा सेंटर के कर्मचारियों और डॉक्टरों को प्रशिक्षण दिलाया जा रहा है।
लखनऊ पुलिस ने कोरोना संकट से निपटने को 60 स्पेशल टीम बनाई है। इससे पूर्व सभी दस एसीपी की अगुवाई में 10—10 पुलिसकर्मियों की टीम भी इस अभियान में लगाई गई है। इसके अलावा करीब 6000 और कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई है।
उत्तर प्रदेश में 82 कोरोना वायरस पाजिटिव :- उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस पाजिटिव की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। रविवार को 17 नए लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना वायरस पाजिटिव आई। इनमें मेरठ के आठ, नोएडा के पांच, गाजियाबाद के दो और आगरा व बरेली के एक-एक पीड़ित व्यक्ति शामिल हैं। रविवार देर रात तक आई इन रिपोर्ट से उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस पाजिटिव लोगों की संख्या 82 पहुंच गई है। नोएडा में सबसे अधिक 32 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1024 तक पहुंच चुकी है।
नोएडा में लॉकडाउन का सख्ती से पालन :- नोएडा में मिले सभी मरीज एक सीज फायर कम्पनी में लंदन से आए ऑडिटर से संक्रमित हुए हैं। नोएडा प्रशासन ने हालात बिगड़ता देख लॉकडाउन को सख्ती से लागू कराने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स और पीएसी की एक बटालियन भेजी है। बताया जा रहा है कि जिले में पुलिस, पीएसी और आरएएफ साथ मिलकर सोमवार से लॉक डाउन का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो