scriptकोरोना वायरस से 12 मृत लोगों का होगा डेथ ऑडिट, अध्ययन के बाद नए मरीजों के लिए बनेगी नई गाइडलाइन | Lucknow Coronavirus Death audit Team study New guideline | Patrika News

कोरोना वायरस से 12 मृत लोगों का होगा डेथ ऑडिट, अध्ययन के बाद नए मरीजों के लिए बनेगी नई गाइडलाइन

locationलखनऊPublished: Apr 16, 2020 01:26:41 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से मरने वालों का अब डेथ ऑडिट कराएगी। इसके लिए डेथ ऑडिट टीम बनाई जाएगी और इस टीम को मृतक की केस फाइल दे दी जाएगी। यह टीम केस फाइल का अध्ययन करेगी। उसके बाद एक गाइडलाइन बना जाएगी। जिसके बाद आने वाले मरीजों का और बेहतर ढंग से इलाज किया जा सकेगा।

कोरोना वायरस से 12 मृत लोगों का होगा डेथ ऑडिट, अध्ययन के बाद नए मरीजों के लिए बनेगी नई गाइडलाइन

कोरोना वायरस से 12 मृत लोगों का होगा डेथ ऑडिट, अध्ययन के बाद नए मरीजों के लिए बनेगी नई गाइडलाइन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं। सरकार गंभीर है, और मरीजों को अच्छा इलाज देने के लिए नए प्रयोगों पर विचार कर रही है। उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से मरने वालों का अब डेथ ऑडिट कराएगी। इसके लिए डेथ ऑडिट टीम बनाई जाएगी और इस टीम को मृतक की केस फाइल दे दी जाएगी। यह टीम केस फाइल का अध्ययन करेगी। उसके बाद एक गाइडलाइन बना जाएगी। जिसके बाद आने वाले मरीजों का और बेहतर ढंग से इलाज किया जा सकेगा।
उत्तर प्रदेश में गुरुवार सुबह तक 748 कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज पाए गए है। लखनऊ में कोरोना वायरस पाजिटिव की कुल संख्या 89 हो गई है। और प्रदेश में मौतों की संख्या 12 हो गई है।
प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अभी तक 12 मौतें हो चुकी है। इन सभी मौतों का ऑडिट बनाई गई कमेटी करेगी। यह कमेटी देखेगी की इन मरीजों की मौत किन वजहों से हुई, और इनके इलाज में और क्या हो सकता था। अभी तक जो तथ्य सामने आए हैं अधिकतर मृतक किसी न किसी अन्य बीमारी से पहले से ही ग्रस्त थे। प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डेथ ऑडिट सब कमेटी का आदेश जारी करेंगे। प्रदेश के 44 जिले कोरोना से प्रभावित हुए हैं।
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 57 मरीज अब तक स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। ऐसे में मरीजों का और बेहतर इलाज हो सके इसके लिए डेथ ऑडिट कराया जाएगा। यह कमेटी इसका अध्ययन कर एक गाइडलाइन बनाएगी। जिसके आधार पर अब आगे आने वाले मरीजों का इलाज और बेहतर ढंग से हो सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो