लखनऊवासियों के लिए मुस्कुराने का एक बहाना, पांच दिन से कोरोना वायरस का एक भी नया मामला नहीं

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में योगी सरकार की कोशिशें रंग ला रहीं हैं। लॉकडाउन में लखनऊ की जनता का काफी हद तक अपनाया गया अनुशासन रिजल्ट दे रहा है। पांच दिन से कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में योगी सरकार की कोशिशें रंग ला रहीं हैं। लॉकडाउन में लखनऊ की जनता का काफी हद तक अपनाया गया अनुशासन रिजल्ट दे रहा है। पांच दिन से कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। इस पर लखनऊ के डाक्टर कहते हैं कि बिना जनता के सहयोग कोरोना वायरस को हराना नामुमकिन है। सोशल डिस्टैंसिंग से हम कोरोना पर विजय पा सकते हैं।

लॉकडाउन और जनता के सहयोग का नतीजा लखनऊ में नजर आ रहा है। पांच दिन से कोरोना संक्रमण की चपेट में कोई नया मामला सामने नहीं आया है। 20 मार्च को लखनऊ में बॉलीबुड गायिक कानिका कपूर में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। कानिक ने लखनऊ में कई पार्टियों में शिरकत की थी। स्वास्थ्य विभाग ने हिम्मत नहीं हारी, कड़ी मशक्कत कर गायिक कानिका कपूर के संपर्क व पार्टी में शामिल सभी लोगों की जांच की। किस्मत से सारी कोरोना वायरस जांच निगेटिव आई। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक लोगों को 14 दिन एकांत में रहने की सलाह दी गई उनका भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।

19 दिनों तक मिलना-जुलना बंद करें :- कोरोना सैम्पल कलेक्शन के नोडल ऑफिसर डॉ. एपी सिंह के अनुसार लगातार जांच के लिए संदिग्ध लोगों के नमूने एकत्र किए जा रहे हैं। सहयोग व एहतियात से संक्रमण को बढ़ने से रोकने की कोशिश की जा रही है। पर असली वक्त अब है। लोग घरों में रहें। मिलना-जुलना 19 दिनों तक पूरी तरह से बंद कर दें।

हर सर्दी जुकाम कोरोना वायरस नहीं :- केजीएमयू पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग अध्यक्ष डॉ. वेद प्रकाश ने बताया कि समयांतराल से हाथ धुलें, आपस में करीब एक मीटर की दूरी बनाएं। तो निश्चित ही हम कोरोना वायरस को मात दे सकते हैं। लोगों को धैर्य रखने की जरूरत है। हर सर्दी जुकाम कोरोना वायरस नहीं हो सकता है। इसलिए अफवाहों से बचकर रहें।

बुधवार को हुई कुल 54 नमूनों की जांच :- केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक बुधवार को कुल 54 नमूनों की जांच हुई। इसमें एक नमूने में संक्रमण का पता चला है। बाकी 53 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पीजीआई के कोरोना वार्ड वार्ड में भर्ती अन्य 2 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बुधवार को छुट्टी कर दी गई हैं। हालांकि डॉक्टरों ने घर परिवार के सदस्यों से अलग एकांत में रहने की सलाह दी गई है। दोनों संदिग्ध में एक सरोजनीनगर का टैक्सी ड्राइवर और दूसरी अलीगंज की महिला है।

Corona virus coronavirus
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned