मास्क नहीं लगाया तो खैर नहीं, मुख्यमंत्री योगी के सख्त निर्देश

यूपी में कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर भी कुछ सख्त

By: Mahendra Pratap

Published: 03 Apr 2021, 01:32 PM IST

लखनऊ. यूपी में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Warning) के तेवर भी कुछ सख्त हो गए हैं। सीएम योगी ने साफ-साफ कह दिया है कि, यूपी में सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मास्क (wearing masks) का उपयोग अनिवार्य है। साथ ही सैनिटाइजेशन और दो गज की दूरी का पालन भी जनता को अवश्य करना पड़ेगा। नहीं तो मास्क न लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई (Immediately Action) होगी। इसके लिए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को जरूरी निर्देश दिए।

सीएम योगी की सख्ती से पुलिस महकमे में खलबली मची, आधी रात को सीबीसीआईडी के डीजी व एडीजी हटाए गए

विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश :- सीएम योगी अपने सरकारी आवास पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम व इलाज की व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में एल-2 व एल-3 कोविड अस्पतालों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके साथ ही लखनऊ, कानपुर, आगरा, वाराणसी, मेरठ, प्रयागराज व गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विशेष सतर्कता बरती जाए।

रोजाना बैठक कर आगे की रणनीति बनाएं :- सीएम योगी ने सभी जिलाधिकारियों व मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि, रोजाना सवेरे कोविड चिकित्सालय में और शाम को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में बैठक कर स्थिति की समीक्षा करें। साथ ही और आगे की रणनीति तय करें।

coronavirus
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned