scriptयूपी में एक बार फिर होगा सीरो सर्वे, 4 जून को लेंगे सैम्पल | Lucknow Covid-19 pandemic Uttar Pradesh conduct sero survey 4 June | Patrika News

यूपी में एक बार फिर होगा सीरो सर्वे, 4 जून को लेंगे सैम्पल

locationलखनऊPublished: Jun 01, 2021 10:43:55 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

Uttar Pradesh conduct sero survey 4 June – सर्वे में जनेंगे कितने लोगों में बन चुकी है एंटीबॉडी- इस बार सभी 75 जिलों से होगी सैम्पलिंग

sero_survey.jpg
लखनऊ. Uttar Pradesh conduct sero survey 4 June यूपी में कोरोना संक्रमण की गहन पड़ताल के लिए 04 जून से सीरो सर्वे शुरू किया जा रहा है। सभी 75 जिलों में होने वाले इस सर्वे के माध्यम से यह पता लगाया जाएगा कि किस जिले के किस क्षेत्र में कोरोना का कितना संक्रमण फैला और आबादी का कितना हिस्सा संक्रमित हुआ। यही नहीं, इससे यह भी सामने आएगा कि कितने लोगों में कोरोना से लड़ने के लिए एंटीबाडी बन चुकी है।
संजय सिंह को सिद्धार्थनाथ सिंह की दो टूक बोले, यूपी में नहीं चलेगी ड्रामेबाजी की सियासत

सीरो सर्वे को लेकर कार्ययोजना तैयार :- सोमवार को राज्य स्तरीय टीम-09 की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीरो सर्वे को लेकर हो रही तैयारियों की जानकारी ली। अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 04 जून से शुरू हो रहे इस सर्वे को लेकर कार्ययोजना तैयार हो चुकी है। सैम्पलिंग कर जेंडर और आयु सहित विभिन्न मानकों पर सर्वेक्षण की रिपोर्ट तैयार की जाएगी। जिलेवार सर्वे करने वाले कार्मिकों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके परिणाम जून के अंत तक आने को संभावना है।
पहली लहर में 11 जिलों में हुआ था सीरो सर्वे :- कोरोना की पहली लहर के दौरान पिछले साल सितंबर में 11 जिलों में सीरो सर्वे कराया गया था। यह सर्वे लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, आगरा, प्रयागराज, गाजियाबाद, मेरठ, कौशांबी, बागपत व मुरादाबाद में हुआ था। उस समय सीरो सर्वे में 22.1 फीसद लोगों में एंटीबाडी पाई गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो