बलात्कार और हत्या राज में बदल चुका है योगीराज : हीरालाल यादव

उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रही बलात्कार, हत्या की घटनाओं पर कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने सीएम योगी को आड़े हाथों लिया

By: Mahendra Pratap

Published: 20 Nov 2020, 04:19 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रही बलात्कार और हत्या की घटनाओं पर सीएम योगी को आड़े हाथों लेते हुए भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) उत्तर प्रदेश राज्य सचिव हीरालाल यादव ने कहाकि, लगता है कि योगीराज, बलात्कार और हत्या राज में बदल चुका है। इन घटनाओं में अधिकांशतः गरीब एवं दलित लड़कियां शिकार बनाई जा रही है। ऐसी भयावह स्थिति में भी मुख्यमंत्री का सुशासन का राग अलापना अचंभित करता है। यह दिल दहला देने वाली बलात्कार और हत्या की घटनाओं की तरफ से आंख मूंद लेने और बेशर्मी की पराकाष्ठा है।

योगी सरकार के सुशासन पर करारा तमाचा :- हीरालाल यादव ने कहाकि, ऐसा लगता है कि सरकार के निर्देश पर अधिकांश घटनाओं की रिपोर्ट दर्ज करने से पुलिस इंकार कर करती हो। हाथरस घटना के बाद से लड़कियों के साथ बलात्कार, हत्या, छेड़खानी से पीड़ित लड़कियों के मजबूरन आत्महत्या करनेे का सिलसिला बदस्तूर जारी है। बस्ती जनपद के कलवारी थाना क्षेत्र के कैथवलिया गांव मे में 4 दिनों से गायब दलित लड़की की नग्न लाश मिलना, बुलंदशहर में बलात्कार पीड़िता को घर में घुस कर जला दिया जाना और पुलिस के कार्यवाही न करने से एक वकील लड़की की आत्महत्या कर लेना, मुरादाबाद में छेड़छाड़ से तंग लड़की द्वारा जहर खाकर आत्महत्या करना, योगी सरकार के सुशासन पर करारा तमाचा है।

मदद करने पर गिरफ्तार करने की धमकी :- हीरालाल यादव ने कहाकि, सरकार लव जिहाद के बहाने राम नाम सत्य की यात्रा करवाती है वही लड़कियों को सुरक्षा देने में बुरी तरह नाकाम है। इलाहाबाद जनपद में सोरांव थाने की पुलिस ने दबंग बलात्कारी के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाने गए पीड़ित दलित परिवार के लोगों को ही गिरफ्तार कर लिया। दलित परिवार की मदद के लिए थाने गए सीपीआईएम के प्रतिनिधिमंडल को भी गिरफ्तार करने की धमकी दी गयी।

मुआवजा-सख्त कार्रवाई की मांग :- हीरालाल यादव ने मांग की कि, लड़कियों के साथ अपराध और उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई, पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा, तथा अपराधियों की मदद करने वाले पुलिस के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned