यूपी के बिजली कर्मचारियों के आंदोलन को माकपा का पूरा समर्थन : हीरालाल यादव

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवाद) उत्तर प्रदेश राज्य सचिव हीरालाल यादव ने बिजली कर्मचारियों के पूर्वांचल विद्युत वितरण के निजीकरण के विरोध में किये जा रहे आंदोलन और 5 अक्टूबर से किए जाने वाले कार्य बहिष्कार का पूर्ण समर्थन किया है।

By: Mahendra Pratap

Published: 28 Sep 2020, 04:45 PM IST

लखनऊ. भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवाद) उत्तर प्रदेश राज्य सचिव हीरालाल यादव ने बिजली कर्मचारियों के पूर्वांचल विद्युत वितरण के निजीकरण के विरोध में किये जा रहे आंदोलन और 5 अक्टूबर से किए जाने वाले कार्य बहिष्कार का पूर्ण समर्थन किया है।

सचिव हीरालाल ने कहा है कि माकपा एवं वामपंथी दल उत्तर प्रदेश में बिजली निजीकरण के विरोध में पहले से ही आंदोलित हैं। बिजली निजीकरण आम जनता पर एक बड़ा कुठाराघात होगा। निजी कंपनियां अपने मुनाफे के लिए आम उपभोक्ताओं की रोजी रोटी छीन लेंगे और गरीबों को अंधेरे में रहने के लिए मजबूर कर देंगे। माकपा राज्य सचिव हीरालाल ने कहा है कि बिजली कर्मचारियों का आंदोलन जनहित में है। इसलिए सरकार द्वारा आंदोलित कर्मचारियों के खिलाफ किसी भी दमनात्मक कदम का डटकर विरोध किया जायेगा। हीरालाल यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के थोपे गये ये कानून देश की खेती और हमारे किसानों को बरवाद कर देंगे। सारे कृषि क्षेत्र को कारपोरेट को हस्तांतरित करने से न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रणाली पूरी तरह खत्म हो जायेगी।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned