script

ये हैं लखनऊ के लिटिल मास्टर, अंडर 16 क्रिकेट में किया कमाल

locationलखनऊPublished: Jan 21, 2018 09:19:21 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

लखनऊ के अंश ने किया कमाल, बनाए 269 रन

gggg
लखनऊ. एक तरफ यूपी की टीफ घरेलू क्रिकेट में नाकामियों से चौतरफा घिरी है। ऐसे में यूपी के लिए बड़ी खुशबरी है। बीसीसीआई की विजय मर्चेंट अण्डर-16 ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलते हुए लखनऊ के अंश यादव ने महाराष्ट्र के खिलाफ 269 रन की पारी खेल दी। इस पारी से अंश अंडर 16 क्रिकेट में छा गए हैं। क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ के मुताबिक अब तक अण्डर-16 बोर्ड ट्रॉफी में लखनऊ के किसी क्रिकेटर ने इतनी उम्दा व लम्बी पारी नहीं खेली।
बता दें कि पुणे में विजय मर्चेंट ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल मुकाबला हो रहा है। इसमें उत्तर प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 585 रन बनाए। इसमें अकेले अंश यादव के 269 रन शामिल हैं। अंश ने महाराष्ट्र के किसी गेंदबाजों को नहीं बख्शा। उन्होंने अपनी इस रिकार्ड तोड़ पारी में 448 गेंदों का सामना किया और 40 चौके जमाए। अस्सी के दशक में मां नीलू यादव व पिता राधा यादव ने हॉकी के कई यादगार मैच खेले। दोनों ने अरसे तक राष्ट्रीय हॉकी खेली। करीब 27 साल बाद उनके बेटे अंश यादव ने ऐसा कमाल कर दिया जो लखनऊ में अब तक किसी ने नहीं किया।
अंश लखनऊ के रहने वाले हैं। वह तेलीबाग स्थित संर्वांगीण विकास विद्यालय में कक्षा 11वीं के छात्र हैं। अंश यादव ने आठ साल पहले बल्ला थामा था। पिता राधा ने सोचा उसे हॉकी खिलाएंगे पर अंश तो सिर्फ क्रिकेट खेलना चाहते थे। कभी केडी सिंह बाबू स्टेडियम तो कभी ध्रुव अकादमी में खेले। मौजूदा समय वह ध्रुव अकादमी में कोच दीपक यादव से ट्रेनिंग ले रहे हैं। उन्होंने पिछले तीन वर्ष बोर्ड की अण्डर-14 ट्रॉफी में भी उम्दा प्रदर्शन किया। इस बार अण्डर-16 ट्रॉफी के अपने डेब्यू मैच में भी उन्होंने शतक जमाया था। मैच के पहले दिन अंश ने 82 रन बनाए थे। उन्होंने दूसरे दिन रविवार को पहले शतक फिर दोहरा शतक जमाया।

ट्रेंडिंग वीडियो