scriptलखनऊ में तेज हवाएं चलीं और जमकर हुई बारिश | Lucknow Dark clouds Strong winds Fiercely rain weather Update | Patrika News

लखनऊ में तेज हवाएं चलीं और जमकर हुई बारिश

locationलखनऊPublished: May 13, 2021 05:21:26 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

weather Update – एक बार फिर जोरदार ढंग से बारिश होने की संभावना – आने वाले दो दिन तेज हवा और बारिश का अलर्ट

लखनऊ में काले बादलों ने डाला डेरा, तेज हवाएं और जमकर हुई बारिश

लखनऊ में काले बादलों ने डाला डेरा, तेज हवाएं और जमकर हुई बारिश

लखनऊ. weather update यूपी के कई शहरों में मौसम लगातार बदल रहा है। राजधानी लखनऊ में बुधवार शाम को हुई जमकर बारिश के बाद गुरुवार को भी आकाश में काले काले बादल तैर रहे हैं। अभी शाम नहीं हुई है पर लखनऊ के कई जगहों पर अंधेरा छा गया है। तेज हवाएं चल रहीं हैं। बारिश भी तेज हो रही है। संभावना है कि देर रात बारिश एक बार फिर जोरदार ढंग से पड़ेंगी।
उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी के साथ झमाझम होगी बारिश, ओले का भी अलर्ट

मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया था कि, जम्मू कश्मीर के पास पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। जिसके प्रभाव के चलते अगले चार से पांच दिनों तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बादलों की आवाजाही रहेगी। साथ ही कुछ स्थानों पर गरज एवं चमक के साथ तेज हवाओं चलेंगी व बौछारें भी पड़ की संभावना है।
यूपी में मई माह में जमकर गरमी पड़ती है। पर मई का आधा महीना गुजर गया है इस बार गरमी का कहीं नामोनिशान नजर नहीं आ रहा है। यूपी के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में लगातार एक दो दिन छोड़ बारिश हो रही है। राजधानी लखनऊ में पिछले कई दिनों से मौसम में बदलाव दिख रहा था। बुधवार को बारिश हुई और आज भी बारिश हो गई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि, अभी बारिश थमी नहीं है। रात में कभी भी हो सकती है। बीच में सूर्य भगवान एक आधा बार बादलों से झांक लेंगे। और शुक्रवार को दस बजे के बाद बारिश होने की संभावना है। 14 और 15 मई को उत्तर प्रदेश के मध्य तथा पूर्वी जिलों में भी हल्की बारिश होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो