यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 मार्च-अप्रैल में होगी, परीक्षा की तारीखें शीघ्र

-जनवरी के पहले पखवारे में घोषित हो सकती हैं परीक्षा की तारीखें
-70 फीसद पाठ्यक्रम पर होगी परीक्षा, संशय में न पड़े छात्र

By: Mahendra Pratap

Published: 29 Dec 2020, 12:36 PM IST

लखनऊ. यूपी के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहाकि, यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट 2021 परीक्षाएं मार्च-अप्रैल में होंगी। सूबे में होने वाले पंचायत चुनाव की वजह से यूपी बोर्ड परीक्षा की तारीखें जल्द तय की जाएंगी। कोरोना काल में करीब सात माह स्कूल नहीं खुलने की वजह से यूपी बोर्ड ने छ़ात्रों को राहत देते हुए परीक्षा का पाठ्यक्रम करीब 30 प्रतिशत कम कर दिया था। और अब इसी पाठ्यक्रम में आगामी परीक्षा होगी। यूपी बोर्ड को सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने संकेत दिए हैं कि जनवरी 2021 के पहले पखवारे में परीक्षा की तारीखें घोषित हो सकती हैं, ताकि उसी के अनुरूप परीक्षार्थी तैयारी कर सकें।

एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष हाजी शौकत अली सहित 80 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज

विद्यार्थियों की पढ़ाई पूरी कराई :- उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने एक कार्यक्रम में कहाकि, यूपी बोर्ड के विद्यार्थियों की पढ़ाई पूरी कराने के लिए हाईस्कूल से इंटर तक की ऑनलाइन क्लास चलाई गई। विद्यार्थियों को वीडियो लेक्चर दिया है। टेक्नोलॉजी का बेहतर प्रयोग किया है। कोरोना के कार्यकाल में चुनौती को स्वीकार किया और इस पर काम कर पठन-पाठन बाधित नहीं होने दिया गया।

दंभी भाजपा को सड़क पर ले आएंगे किसान : अखिलेश यादव

तैयारियों में जुटा बोर्ड :- यूपी बोर्ड के पाठ्यक्रम पर संशय दूर करते हुए यूपी बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने कहाकि, पाठ्यक्रम संबंधी विवरण सूबे के सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को जिला विद्यालय निरीक्षकों के माध्यम से उपलब्ध कराए जा चुके हैं। साथ ही संक्षिप्त किया गया पाठ्यक्रम परिषद की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। वर्ष 2021 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा 70 फीसदी पाठ्यक्रम के आधार पर ही होगी। यूपी बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान करने की तैयारियों में जुटा है।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned