लखनऊ में छह जनवरी को हर हाल में खुलेंगे 12वीं तक के सभी स्‍कूल, डीएम ने चार जनवरी को छुट्टी घोषित की

लखनऊ में सभी प्री प्राइमरी से कक्षा 12वीं तक के समस्‍त बोर्डों के विद्यालय चार जनवरी शनिवार को बंद रहेंगे।

By: Mahendra Pratap

Updated: 03 Jan 2020, 05:43 PM IST

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में सभी प्री प्राइमरी से कक्षा 12वीं तक के समस्‍त बोर्डों के विद्यालय चार जनवरी शनिवार को बंद रहेंगे।

पहाड़ों की बर्फीली हवाओं ने एक तरफ जहां गलन बढ़ाई हैं वहीं बारिश की बूंदों से राजधानी लखनऊ में मौसम ने करवट ली है। बढ़ती ठंड से प्री प्राइमरी से कक्षा 12वीं तक के समस्‍त बोर्डों के विद्यालय चार जनवरी को बंद रहेंगे। हालांकि, उक्‍त अवधि में पूर्व से निर्धारित बोर्ड प्रायोगिक एग्‍जाम/ प्री बोर्ड एग्‍जाम विद्यालयों से कराई जाएगी। यह निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह की तरफ से जारी किए गए हैं। साथ ही इस आदेश का पालन कड़ाई से करने के निर्देश दिए गए हैं।

आदेश में कहा गया कि समस्‍त राजकीय / परिषदीय/ अशासकीय सहायता प्राप्‍त एवं स्‍ववित्‍तपोषित मान्‍यता प्राप्‍त समस्‍त बोर्डों (यूपी बोर्ड/सीबीएसई/ आइसीएसइ एवं अन्‍य बोर्ड) के विद्यालय प्री प्राइमरी से कक्षा 12वीं तक चार जनवरी को बंद रहेंगे। आदेश का कड़ाई से पालन न करने पर संबंधित स्‍कूल के खिलाफ सख्‍त एक्‍शन लिया जाएगा।

प्रदेश में ठंड और शीतलहर प्री प्राइमरी से कक्षा 12वीं तक के विद्यालय तीन जनवरी तक बंद कर दिए गए थे। उससे पहले प्री प्राइमरी से कक्षा 8 तक के राजधानी लखनऊ के सभी बोर्ड के विद्यालय 31 दिसंबर तक बंद कर दिए गए, जबकि कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं सुबह 10 से तीन बजे तक संचालित की गईं।

प्रदेश में कई जिलों में 12वीं तक के स्कूल 4 जनवरी तक बंद है। पांच जनवरी को रविवार है। इसलिए उम्मीद की जाती है कि अगर सोमवार को ठंड कम रही और शीतलहर नहीं चली तो छह जनवरी को सभी स्कूल खुलेंगे।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned