scriptईडी के लखनऊ दफ्तर पर गैंगस्टर विकास दूबे की पत्नी ऋचा दूबे दोनों बेटों संग पहुंची, होगी पूछताछ | Lucknow ED office summoned Richa Dubey Vikas Dubey Arrived with sons | Patrika News

ईडी के लखनऊ दफ्तर पर गैंगस्टर विकास दूबे की पत्नी ऋचा दूबे दोनों बेटों संग पहुंची, होगी पूछताछ

locationलखनऊPublished: Oct 21, 2020 01:04:47 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

-बिकरू कांड : गैंगस्टर विकास दुबे आर्थिक साम्राज्य की कुंडली खंगालने में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूरे जोर शोर से जुटी -ईडी ने अपने लखनऊ आफिस में संपत्तियों के दस्तावेज संग विकास दूबे की पत्नी ऋचा दूबे को किया तलब

ईडी के लखनऊ दफ्तर पर गैंगस्टर विकास दूबे की पत्नी ऋचा दूबे दोनों बेटों संग पहुंची, होगी पूछताछ

ईडी के लखनऊ दफ्तर पर गैंगस्टर विकास दूबे की पत्नी ऋचा दूबे दोनों बेटों संग पहुंची, होगी पूछताछ

लखनऊ. बिकरु कांड के मुख्य आरोपी मृतक विकास दूबे के आर्थिक साम्राज्य की कुंडली खंगालने में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूरे जोर शोर से जुटी हुई है। काफी खोजबीन के बाद ईडी को विकास दूबे की कई वैध व अवैध सम्पतियों को पता चला है। अब सवाल है कि इन सम्पतियों की खरीदफरोख्त के पीछे काली कमाई की कितनी हिस्सेदारी है इसे जानने के लिए ईडी ने अपने लखनऊ आफिस में संपत्तियों के दस्तावेज संग विकास दूबे की पत्नी ऋचा दूबे को तलब किया है। विकास दुबे और जय बाजपेयी के रिश्तों बारे में भी ऋचा दूबे से बेहद संजीदगी से पूछताछ होगी। ताजा सूचना के अनुसार ऋचा दूबे अपने दोनों बेटों संग प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के लखनऊ आफिस पहुंच गई हैं। संभवत ईडी ऋचा दूबे से लम्बी पूछताछ करे। अभी तक ईडी ने मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है।
अपराधी विकास दुबे के करीबियों तथा फाइनेंसर जय वाजपेयी पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसता जा रहा है। पिछले सप्ताह जांच के लिए ईडी की टीम कानपुर पहुंची थी। ईडी टीम ने रजिस्ट्री दफ्तर में विकास दुबे व जय बाजपेयी से जुड़ी संपत्तियों का ब्यौरा खंगाला। चार दिनों की कड़ी मेहनत के बाद ईडी को कई अहम जानकारियों का पता चला। जिस बात को को लेकर ईडी टीम चौंकी उसमें विकास दुबे ने अपनी तमाम संपत्तियां एक गुर्गे के नाम की हुई थी। एक और नाम सामने आया है जो जय बाजपेयी का करीबी है।
सौरभ भदौरिया ने ईडी और अन्य जांच एजेंसियों को विकास दुबे और जय बाजपेयी से जुड़ी 139 संपत्तियों का विवरण सौंपा था। ईडी को विकास दुबे के 13 बैंक खातों के बारे में भी पता चला। सूत्रों के मुताबिक विकास दुबे और जय बाजपेयी के अलावा दो और नामों से जुड़ी संपत्तियों की जांच हो रही है। अब तक जांच में पता चला है कि गुमटी नंबर पांच निवासी एक युवक के नाम पर ही विकास ने सबसे अधिक संपत्तियां खरीदी थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो