scriptलखनऊ में ईद पर हुई झमाझम बारिश, आकाश में अभी भी घुमड़ रहे काले बादल | Lucknow Eid Rain showers Sky Dark clouds Weather alert IMD | Patrika News

लखनऊ में ईद पर हुई झमाझम बारिश, आकाश में अभी भी घुमड़ रहे काले बादल

locationलखनऊPublished: May 14, 2021 10:19:02 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

Weather alert – मौसम विभाग के अनुसार बारिश का यह दौर पूरे दिन बना रहेगा। और शनिवार छोड़ आने वाले दो दिन में अभी आंधी, बारिश और आकाशीय बिजली का खतरा बना रहेगा।

लखनऊ में ईद पर हुई झमाझम बारिश, आकाश में अभी भी घुमड़ रहे काले बादल

लखनऊ में ईद पर हुई झमाझम बारिश, आकाश में अभी भी घुमड़ रहे काले बादल

लखनऊ. Lucknow Eid Rain : यूपी की राजधानी लखनऊ में आज ईद मनाई जा रही है। इस मौके पर शुक्रवार सुबह से लखनऊ में बादल गरजने लगे। तेज हवाओं ने मौसम को खुशनुमा बना दिया। थोड़ी देर बाद अचानक राजधानी के कई इलाकों में बारिश होने लगी। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का यह दौर पूरे दिन बना रहेगा। और शनिवार छोड़ आने वाले दो दिन में अभी आंधी, बारिश और आकाशीय बिजली का खतरा बना रहेगा।
लखनऊ में तेज हवाएं चलीं और जमकर हुई बारिश

बारिश ने ईद को बनाया खुशनुमा :- मौसम विभाग ने आंधी बारिश का पूर्वानुमान जताया था, जो लगभग सही साबित हुआ। राजधानी लखनऊ में बुधवार शाम से ही मौसम का मिजाज ही बदल दिया। बुधवार शाम को आंधी और बारिश हुई। आम की फसल को भारी नुकसान हुआ। फिर गुरुवार को भी दिनभर आंशिक बदली बनी रही और शाम को हल्की बारिश रिकॉर्ड हुई। इससे मौसम सुहावना हो गया। राजधानी में एक मिली मीटर से कम बारिश रिकॉर्ड हुई। बारिश ने ईद को खुशनुमा बना दिया।
मई माह इस बार सबके लिए अजूबा :- गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 6.8 डिग्री कम 32.6 डिग्री सेल्सियस, न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार के बाद शनिवार को छोड़कर अगले दो दिन फिर बारिश की संभावना है। मई माह इस बार सबके लिए अजूबा बना हुआ है। गुरुवार मई का सबसे कम प्रदूषित दिन रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो