किसान पर घमासान : भाजपा का किसान सम्मेलन, विपक्ष का विरोध प्रदर्शन

पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजामात किये गए।

By: Mahendra Pratap

Updated: 14 Dec 2020, 05:19 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. किसान आंदोलन को 19 दिन पूरे हो गए हैं। यूपी की विपक्षी पार्टियां किसानों की हिमायती बनकर उनके समर्थन में तमाम धरना प्रदर्शन कर रही हैं, और सरकार विरोधी बयानों की लाइन लगा रखी है। पर अब भाजपा ने भी कमर कस ली है। नए कृषि कानूनों की बारीकियों से परिचित कराने और उसके फायदे को बताने के लिए आज से पूरे प्रदेश में किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया। यह किसान सम्मेलन 18 दिसंबर तक चलेंगे। किसान सम्मेलन में नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों को जिस तरह से बरगलाया गया है, उसके भ्रम को दूर करने के लिए भाजपा के कई नेताओं ने अपनी बात आसान शब्दों में बताई। वहीं किसानों की मांगों के समर्थन में समाजवादी पार्टी ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन किया है। इनके साथ रालोद, आप, कांग्रेस का भी किसान यूनियन को समर्थन है। सोमवार को आंदोलित किसानों ने शाम पांंच बजे तक भूख हड़ताल कर रखी थी। पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजामात किये गए।

किसान पर घमासान : भाजपा का किसान सम्मेलन, विपक्ष का विरोध प्रदर्शन

समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन-लाठीचार्ज :- लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में किसान संगठनों ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के शांतिपूर्ण अहिंसात्मक धरने के निर्देश के बावजूद समाजवादी पार्टी ने राजधानी सहित जिला मुख्यालयों पर धरना तो दिया पर पुलिस ने बेरिकेडिंग कर सबको रोक लिया। जिससे समाजवादी कार्यकर्ता उग्र हो गए। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। जिसमें कई सपा कार्यकर्ता और नेता घायल हुए। कुछ उग्र कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया। यूपी के अन्य जिलों मेें भी करीब करीब ऐसे ही हालात देखने को मिले। किसान आंदोलन को कांग्रेस, रालोद, और आप का भी समर्थन प्राप्त रहा। और इन पार्टियों ने भी अपने-अपने तरीके से विरोध प्रदर्शन किया।

किसान आंदोलन की आड़ में फैलाना चाहते हैं गड़बड़ी :- यूपी के जिला मुख्यालयों पर किसान आंदोलन के समर्थन में हो रहे प्रदर्शन पर प्रशासन पूरी मुस्तैदी से नजर रख रहा है। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि कुछ ऐसे आपराधिक तत्व जो किसान आंदोलन की आड़ में गड़बड़ी फैलाना चाहते हैं। ऐसे लोगों पर प्रशासन स्थानीय स्तर पर कार्रवाई कर रहा है।

सभी चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं : सीएम योगी

सीएम योगी ने किसानों को भाजपा के साथ जोड़ने के लिए अपने सरकार की सभी योजनाओं का जिक्र किया और यह आश्वासन दिया कि शीघ्र ही किसान हित के लिए और योजनाएं लाई जाएंगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पार्टी नेताओं, सांसदों, विधायकों को चुनावी संदेश देते हुए कहाकि, सभी चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं। चक्कर न लगाएं। कोई काम न करे तो चुपचाप संगठन को बताएं। संगठन और सरकार भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता के साथ खड़ा है। उन्होंने जिलाध्यक्षों और पार्टी पदाधिकारियों को सरकारी बैठकों में जाने से भी परहेज करने को कहा।

किसान सम्मेलन में आज बोलेंगे भाजपा के बड़े नेता :- भाजपा के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने बताया कि 15 दिसंबर को गोंडा में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव और वाराणसी में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे जबकि राज्‍य के जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह मुरादाबाद में, सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा अमेठी में, और राज्‍य मंत्री नीलकंठ तिवारी प्रतापगढ़ में आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

BJP
Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned