फिल्म सिटी का खाका सीएम योगी ने बॉलीवुड हस्तियों संग खींचा, 1000 एकड़ जमीन फाइनल

आपकी सरकार बोलने में नहीं करने में करती है विश्वास : अनुपम खेर
1000 एकड़ की जमीन फाइनल

By: Mahendra Pratap

Published: 22 Sep 2020, 06:34 PM IST

लखनऊ. शुक्रवार 18 सितम्बर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश की सबसे खूबसूरत डेडीकेटेड इंफोटेनमेंट जोन (फिल्म सिटी) का सपना देखा। चार दिन बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर उस सपने को सच बनाने का खाका खींचा जाने लगा। आज मंथन हुआ। इस मंथन में मुख्यमंत्री योगी के साथ उनके आवास पर 11 और वीडियो कांफ्रेसिंग से 25 फिल्म सितारे शामिल हुए। इसमें लेखक, गायक, अभिनेता, अभिनेत्रियां, फिल्म निर्देशक जैसे माहिर और अनुभवी लोग शामिल हुए। सबने अपने विचारों से सीएम योगी को अवगत कराया। खुशखबरी यह रही कि फिल्म सिटी ने पहला पड़ाव पार कर लिया। बैठक में यमुना एक्सप्रेस वे बोर्ड ने फिल्म सिटी के लिए हजार एकड़ जमीन उपलब्ध होने का प्रस्ताव दिया जिस पर तुरंत ही मुहर भी लग गई। वैसे उम्मीद है कि आगे इसमें इटावा की लॉयन सफारी को भी शामिल किया जा सकता है। फिल्म सिटी की योजना को मूर्त रुप देने के लिए आई फिल्म हस्तियों में से कई ने सीएम योगी के काम की तरीफ में कसीदे पढ़े। अनुपम खेर ने जहां कहाकि, योगी जी, आपकी सरकार करने में विश्वास करती है, बोलने में नहीं वहीं जब मशहूर गायक उदित नारायण ने, "सच और साहस है जिसके मन में, अंत में जीत उसकी की होगी। ओ मितवा, सुन मितवा तुझको क्या डर है रे।" इस गाने को गाकर सीएम योगी का शुक्रिया अदा किया। बैठक से विदा करते हुए सीएम योगी ने सभी को गीता, तुलसी माला, चांदी का सिक्का और राममंदिर का प्रसाद भेंट किया।

बोलने में नहीं काम में विश्वास :- फिल्म सिटी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर चल रही बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े फिल्म अभिनेता, निर्माता-निर्देशक अनुपम खेर ने कहाकि, सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिल्म सिटी का जो बीज बोया है उसे हम पानी से सींचेंगे एवं सूरज की रोशनी में यह पलेगा बढ़ेगा, यही मेरी शुभकामना है। यह तो साबित हो ही गया कि योगी आदित्यनाथ जी कि आपकी सरकार काम करने में विश्वास करती है बोलने में नहीं।

मंथन में दिग्गजों का मेला :- इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ उनके आवास पर फिल्म निर्माता-निर्देशक शैलेष सिंह, केवी विजेंद्र प्रसाद, अशोक पंडित, कैलाश खेर, मनोज जोशी, नितिन देसाई, विनोद बच्चन, पद्म कुमार, हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव, गायक उदित नारायण व अनूप जलोटा शामिल थे। वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से निर्माता-निर्देशक सौन्दर्या रजनीकांत, विवेक अग्निहोत्री, अनुपम खेर, नीरज पाण्डेय, डेविड धवन, सुभाष घई, शारिक पटेल, भूषण कुमार, चंद्र प्रकाश द्विवेदी, राज शांडिल्य, रवीना टंडन, परेश रावल, सतीश कौशिक, विशाल चतुर्वेदी, जॉन मैथ्यू प्रधान, प्रियदर्शन, महावीर प्रसाद, अनामिका श्रीवास्तव, महावीर जैन, मुराद अली खान, ओम राऊत, संदीप सिंह, दीपक दलवी व मनोज मुंतस्सिर शामिल थे।

यमुना एक्सप्रेस-वे जमीन की खूबियां :- यमुना प्राधिकरण ने यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे सेक्टर-21 में 1,000 हेक्टेयर जमीन का प्रस्ताव शासन को भेज था। मथुरा, आगरा, जयपुर जैसे शहरों में आसानी से जाया जा सकता है। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे भी सेक्टर-21 के समीप से होकर गुजरता है।

फिल्मसिटी भारत की पहचान का प्रतीक बनेगा : सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैठक में कहाकि, उत्तर प्रदेश भारतीय संस्कृति का एक केंद्र बिंदु है। प्राचीन पौराणिक कालखंड से लेकर अर्वाचीन काल तक देश की आजादी की लड़ाई में प्रदेश का योगदान रहा है। यहां भगवान राम से लेकर श्रीकृष्ण तक की जन्मस्थली है। गंगा-यमुना की संगमस्थली प्रयागराज भी यहीं है। जिस शकुंतला पुत्र भरत के नाम पर देश का नाम भारत पड़ा, उसी हस्तिनापुर के आस-पास का क्षेत्र है, जहां हमने फिल्मसिटी को प्रस्तावित किया है। यमुना अथॉरिटी की ओर से उसके लिए प्रजेंटेशन भी प्रस्तुत किया गया है। जहां पर यह फिल्मसिटी हम प्रस्तावित कर रहे हैं, यह भारत की पहचान का प्रतीक बनेगा। यह गंगा-यमुना के बीच का भूभाग है। यमुना जी के पैरलल यमुना एक्सप्रेस-वे का निर्माण दिल्ली को आगरा से जोड़ने के लिए किया गया है, उसके बीच यह पूरा क्षेत्र पड़ता है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैठक में कहाकि, आप सभी शॉर्ट नोटिस पर उत्तर प्रदेश आए हैं, इसके लिए मैं अपनी पूरी टीम की तरफ से आप सभी का हृदय से अभिनंदन करता हूं।

उनकी फ़्लाप पिक्चर उतरने वाली है : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मंगलवार को अपने ट्विट पर लिखा कि, अब सपा काल की ‘फ़िल्म सिटी’ का श्रेय लेने के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार कैंची लेकर फ़ीता काटने को तैयार खड़ी है पर अब न तो उनके अभिनेता का अभिनय काम आ रहा है, न ही कोई डॉयलाग। उनकी फ़्लाप पिक्चर उतरनेवाली है
क्योंकि प्रदेश की असली तस्वीर बनाने वालों की एडवांस बुकिंग हो गयी है।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned