script

कोहरे की वजह से कई ट्रेनें रद, रेलवे ने अवध आसाम एक्सप्रेस को तीन मार्च किया निरस्त

locationलखनऊPublished: Feb 02, 2021 12:57:42 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

कोहरे की वजह से रेलवे ने अवध आसाम एक्सप्रेस को तीन मार्च और न्यू तिनसुकिया एक्सप्रेस स्पेशल को 26 फरवरी तक निरस्त कर दिया

कोहरे की वजह से कई ट्रेनें रद, रेलवे ने अवध आसाम एक्सप्रेस को तीन मार्च किया निरस्त

कोहरे की वजह से कई ट्रेनें रद, रेलवे ने अवध आसाम एक्सप्रेस को तीन मार्च किया निरस्त

लखनऊ. कोहरे की वजह से रेलवे ने अवध आसाम एक्सप्रेस को तीन मार्च और न्यू तिनसुकिया एक्सप्रेस स्पेशल को 26 फरवरी तक निरस्त कर दिया है। अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन राजस्थान राज्य के लालगढ़ से चलकर यूपी की राजधानी लखनऊ से होकर असोम के डिब्रूगढ़ तक जाती है। पश्चिमी मोर्चे से पूर्वोत्तर जाने के लिए यह ट्रेन सेना के जवानों, सरकारी अफसरों-कर्मचारियों और व्यापारियों के लिए बेहद अहम ट्रेन है। इसी तरह अमृतसर-न्यू तिनसुकिया एक्सप्रेस स्पेशल भी उत्तरी मोर्चे को पूर्वोत्तर से जोड़ती है। इसके अतिरिक्त रेलवे ने 3 मार्च तक 14 स्पेशल और एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द की हैं। साथ ही 30 ट्रेनों का शेड्यूल भी बदला है।
लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में स्थित गोदाम में लगी भीषण आग, 10 दमकल गाड़‍ियां आग बुझाने में जुटीं

लखनऊवासियों के लिए एक चिंताजनक खबर :- लखनऊवासियों के लिए एक चिंताजनक खबर है। लखनऊ से भारी संख्या में य़ात्री पूर्वोत्तर जाते हैं। जिसके लिए उन्हें कानपुर से ट्रेनों को पकड़ना पड़ता है। पर अवध आसाम एक्सप्रेस व अमृतसर-न्यू तिनसुकिया एक्सप्रेस स्पेशल दोनों ट्रेनें लखनऊ से होकर जाती हैं। रेलवे ने पहले इन दोनों ट्रेनों को लॉकडाउन में बंद रखा। अक्टूबर में शुरुआत होने के बाद नवंबर से 31 जनवरी तक इन दोनों ट्रेनों को को कोहरे की वजह से निरस्त कर दिया गया था। अब एक बार फिर रेलवे ने मौसम की खराबी और कोहरे की वजह से इनका संचालन 26 फरवरी तक निरस्त कर दिया है।
मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में 4 फरवरी से भारी बारिश अलर्ट, बढ़ जाएगी ठंड

निरस्तीकरण अब बढ़ा दिया गया है:- पूर्वोत्तर रेलवे मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह बताते हैं कि, अवध आसाम और अमृतसर-न्यू तिनसुकिया एक्सप्रेस स्पेशल का संचालन शुरू करने के आदेश 29 जनवरी को दिए गए थे। लेकिन दोनों ही ट्रेनों के रूट पर कोहरा गिर रहा है। इस बार कोहरा फरवरी तक गिरने के कारण दोनों ट्रेनों का निरस्तीकरण अब बढ़ा दिया गया है।
30 ट्रेनों का बदला शेड्यूल :- इसके अलावा रेलवे ने 3 मार्च तक 14 स्पेशल और एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द की हैं। साथ ही 30 ट्रेनों का शेड्यूल भी बदला है। रेलवे ने ट्रेन संख्या 03307 धनबाद-फिरोजपुर कैंट एक्सप्रेस स्पेशल के फेरों में 4 से 25 फरवरी तक कटौती रहेगी। ट्रेन संख्या 03308 फिरोजपुर-धनबाद एक्सप्रेस स्पेशल के फेरों में प्रत्येक शनिवार को कटौती रहेगी और यह कटौती 6 से 27 फरवरी तक जारी रहेगी। साथ ही 28 एक्सप्रेस और स्पेशल ट्रेनों के फेरों में कटौती की गई है। यह सभी ट्रेनें यूपी से होकर जाती हैं।
रद्द की गई ट्रेनों की सूची :-
05933 डिब्रूगढ़-अमृतसर एक्सप्रेस स्पेशल 2 से 23 फरवरी।
05934 अमृतसर-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस स्पेशल 5 से 26 फरवरी।
05909 डिब्रूगढ़-लालगढ़ एक्सप्रेस स्पेशल वाया डबवाली-बठिंडा-जाखल 1 से 28 फरवरी तक।
05910 लालगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस स्पेशल 4 से 3 मार्च तक।
02357 कोलकाता-अमृतसर एक्सप्रेस स्पेशल 2 से 27 से फरवरी तक।
02358 अमृतसर-कोलकाता एक्सप्रेस स्पेशल 4 से 1 मार्च तक रद्द रहेंगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yziwr

ट्रेंडिंग वीडियो