scriptवाहन चालकों के लिए खुशखबर, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर नहीं देना पड़ेगा टोल टैक्स। | Lucknow good news for drivers Toll tax free on Purvanchal Expressway | Patrika News

वाहन चालकों के लिए खुशखबर, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर नहीं देना पड़ेगा टोल टैक्स।

locationलखनऊPublished: Nov 11, 2021 09:44:04 am

Purvanchal Expressway – वाहन चालकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है कि, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर अभी टोल टैक्स फ्री रहेगा। कुछ दिनों के लिए मिले इस तोहफे के बाद तय की गई दरों के अनुसार पैसा देना पड़ेगा। पीएम नरेंद्र मोदी 16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करेंगे।

वाहन चालकों के लिए खुशखबर, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर नहीं देना पड़ेगा टोल टैक्स।

वाहन चालकों के लिए खुशखबर, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर नहीं देना पड़ेगा टोल टैक्स।

लखनऊ. Purvanchal Expressway पूर्वांचल एक्सप्रेसवे 16 नवंबर को जनता के लिए खुल जाएगा। और लखनऊ से गाजीपुर तक का सफर आसानी से कर सकेंगे। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की वजह से गाजीपुर का सफर जहां सिर्फ 3.50 घंटे में पूरा हो जाएगा वहीं वाहन चालकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है कि, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर अभी टोल टैक्स फ्री रहेगा।
16 नवंबर को लोकार्पण :- सुल्तानपुर में कूडेभार स्थित एयरस्ट्रिप पर दोपहर 2.30 बजे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का पीएम नरेंद्र मोदी 16 नवंबर को लोकार्पण करेंगे। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के जरिए 301 किमी लम्बा लखनऊ से गाजीपुर तक सफर अब सिर्फ 3.50 घंटे पूरा हो जाएगा। सरकार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से प्रति वर्ष 202 करोड़ रुपए सालाना टोल टैक्स मिलेंगे। पर कुछ दिनों के लिए वाहन चालकों को टोल टैक्स फ्री रहेगा।
टोल टैक्स की दरें शीघ्र :- एक निजी कम्पनी को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर चलने वाले वाहनों से टोल टैक्स वसूलने का काम मिला है। जल्द ही टोल टैक्स की दरें तय हो जाएगी।

टोल टैक्स में 25 फीसद मिलेगी छूट :- ऐसी उम्मीद की जा रही है कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से फिलहाल रोजाना 15 से 20 हजार वाहन गुजरेंगे। यूपीडा की कोशिश है कि पूर्वी यूपी व बिहार से आने वाले लोग दिल्ली नोएडा जाने के लिए इस एक्सप्रेसवे के अलावा लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे व यमुना एक्सप्रेसवे का भी इस्तेमाल करें। इससे इस एक्सप्रेस वे का अधिकतम उपयोग हो सकेगा। साथ ही टोल के जरिए यूपीडा की आमदनी भी बढ़ेगी। लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे की तरह पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर टोल टैक्स में 25 प्रतिशत की छूट मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो